नॉएडा में सोसायटी के अंदर कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला, गार्ड और RWA के खिलाफ केस दर्ज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

नॉएडा में सोसायटी के अंदर कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला, गार्ड और RWA के खिलाफ केस दर्ज

नॉएडा में सोसायटी के अंदर कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला, गार्ड और RWA के खिलाफ केस दर्ज 

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां की एक सोसायटी के अंदर कथित तौर पर कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला। जानकारी होने पर एक समाजसेवी ने सोसायटी के गार्ड और आरडब्ल्यूए के खिलाफ बीटा-2 थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

समाजसेवी का दावा, सीसीटीवी में कैद हुई घटना  

जानकारी के मुताबिक मामला ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र की AWHO गुरजिंदर विहार सोसायटी का है। बताया गया है कि यह घटना सोसाइटी के गेट नंबर 2 पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। हालांकि आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ने आरोपों से इनकार किया है।

इन धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज

कुत्तों को खाना खिलाने वाले एक समाजसेवी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 34 (सामान्य मंशा), 120बी (आपराधिक साजिश), 429 (जानवरों को मारने या अपंग बनाने की शरारत) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

समाजसेवी ने लगाए ये आरोप

अपनी शिकायत में समाजसेवी ने दावा किया कि उसे पता चला, एक कैब चालक ने सोसायटी के गार्डों को एक काले कुत्ते को पीटते हुए देखा था। कैब ड्राइवर ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो गार्ड ने कहा कि कुत्ता पागल हो गया है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक आरडब्ल्यूए सदस्यों के कहने पर गार्ड अक्सर सोसायटी में कुत्तों को मारते थे। उन्होंने कहा कि मैं पिछले सात सालों से सोसायटी में कुत्तों को खाना खिला रहा हूं। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ओर से कुत्तों की नसबंदी और टीके लगाए गए थे।

RWA अध्यक्ष बोले- आरोप झूठे

हालांकि, सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पुष्पेंद्र कुमार ने आरोप को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि हमने कभी गार्ड को कुत्ते को मारने का आदेश नहीं दिया। हमारी सोसायटी में 45 आवारा कुत्ते हैं। हम कानूनी रूप से केस लड़ेंगे। वहीं बीटा-2 थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।