Nikay Chunav 2023: मच्छर-माफिया नहीं, अब सेफ और स्मार्ट सिटी है गोरखपुर की पहचान: CM योगी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

Nikay Chunav 2023: मच्छर-माफिया नहीं, अब सेफ और स्मार्ट सिटी है गोरखपुर की पहचान: CM योगी

Nikay Chunav 2023: मच्छर-माफिया नहीं, अब सेफ और स्मार्ट सिटी है गोरखपुर की पहचान: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र, प्रदेश और नगर निगम में समान विचारधारा की सरकार के एक साथ काम करने से गोरखपुर में अभूतपूर्व विकास हुआ है। सुरक्षा का वातावरण बना है। लोगों की धारणा बदली है। गोरखपुर अब जाम, गंदगी, मच्छर और माफिया वाला शहर नहीं, बल्कि सेफ व स्मार्ट सिटी के रूप में पहचान बना चुका है। इस पहचान को और आगे ले जाने के लिए ट्रिपल इंजन सरकार का होना बेहद जरूरी है।

गोरखपुर में चुनावी सभा को किया संबोधित

सीएम योगी निकाय चुनाव को लेकर सोमवार शाम गोरखपुर के टाउनहॉल में भाजपा के महापौर और पार्षद पद के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि कभी माफियागिरी और बदहाली गोरखपुर की पहचान बन गई थी।

चाहे भाई-बहन की सरकार हो या फिर बुआ-बबुआ की, सबने गोरखपुर को इसी हाल पर छोड़ रखा था। अपराध चरम पर था, जाम और गंदगी की समस्या थी, तीन-चार घंटे ही बिजली मिलती थी। जबकि आज रंगदारी मांगने वाले गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हैं। स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ दिया जाता है।

आज क्या कुछ नहीं है गोरखपुर में

सीएम योगी ने कहा कि समान विचारधारा की सरकार होने से आज गोरखपुर में क्या कुछ नहीं है। आप चाहें तो इसे नॉलेज सिटी कहें, मेडिकल सिटी कहें, बिजनेस सिटी कहें, इंडस्ट्रियल सिटी कहें, टूरिज्म सिटी कहें या फिर समग्र रूप में विकसित स्मार्ट सिटी कहें। यह उन चुनिंदा शहरों में है, जहां हाई स्टैंडर्ड के चार विश्वविद्यालय हैं। इंजीनियरिंग कॉलेजों, पॉलिटेक्निक, आईटीआई, डिग्री कॉलेजों की तो लंबी फेहरिस्त है। गौरव की अनुभूति कराने वाले सैनिक स्कूल का निर्माण भी तेजी से हो रहा है। श्रमिकों और कोरोना से निराश्रित बच्चों की बेहतरीन शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय बनकर तैयार है।