राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का नया ड्रेस कोड,अब महिलाएं ये कपड़े पहनकर आएंगी ऑफिस

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का नया ड्रेस कोड,अब महिलाएं ये कपड़े पहनकर आएंगी ऑफिस

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का नया ड्रेस कोड,अब महिलाएं ये कपड़े पहनकर आएंगी ऑफिस

उत्तरप्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय में नया ड्रेस कोड का आदेश


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तरप्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय में नया ड्रेस कोड का आदेश इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। आदेश के अनुसार कार्यालय के कर्मचारियों को अब वेस्टर्न ड्रेसेज की के स्थान पर फाॅर्मल ड्रेस में कार्यालय आने को कहा गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि पिछले दिनों कार्यालय में कर्मचारी मनमाने तरीके से कपड़े पहनकर आ रहे हैं। इससे कार्यालय की मर्यादा का उल्लंघन होता है।

जींस-टीशर्ट में ऑफिस नहीं आ सकेंगे पुरूष कर्मचारी

मिशन के अपर निदेशक ने अपने आदेश में कहा कि कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों के वेस्टर्न ड्रेसेज पहनकर आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सभी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय कर दिए गए हैं। महिलाओं को जींस, टी-शर्ट और टाॅप पहनकर कार्यालय नहीं आना है। वहीं पुरूष कर्मचारी जींस-टीशर्ट की जगह फाॅर्मल पैंट-शर्ट पहनकर ही ऑफिस आएंगे।

महिला कर्मी ये ड्रेस पहनकर आए ऑफिस

आदेश में आगे कहा गया है कि स्वास्थ्य मिशन की पाॅलिसी में ड्रेस कोड की व्यवस्था लागू है। लेकिन कर्मचारी और अधिकारी इसकी पालना नहीं करते हैं। ऑफिस में अनफाॅर्मल ड्रेस पहनकर आ रहे हैं। यह विभाग की गरिमा के खिलाफ है। आदेश के अनुसार महिलाएं साड़ी और दुपट्टा या सलवार-कमीज पहनकर ही आएं। मिशन के निदेशक पिंकी जोवेल ने कहा कि ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश के सभी मेडिकल काॅलेजों में काम करने वाले महिला-पुरूष डाॅक्टर कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड का अनुपालन करने का निर्देश जारी किया गया था।