उरी की मुस्लिम छात्रा ने गाया भजन, जानिए कोन है ये मुस्लिम छात्रा ?

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

उरी की मुस्लिम छात्रा ने गाया भजन, जानिए कोन है ये मुस्लिम छात्रा ?

उरी की मुस्लिम छात्रा ने गाया भजन, जानिए कोन है ये मुस्लिम छात्रा ?

सर्जिकल स्ट्राइक के लिए जानते हैं। लेकिन इस बार यहां की एक मुस्लिम छात्रा ने Ram bhajan गाकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- उरी को अब तक लोग सर्जिकल स्ट्राइक के लिए जानते हैं। लेकिन इस बार यहां की एक मुस्लिम छात्रा ने Ram bhajan गाकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी हैं। छात्रा का नाम सय्यदा बतूल ज़हरा है। वीडियो में उसने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए इस भजन से जम्मू कश्मीर को 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जोड़ने की बात कही है।

महज 52 सेकंड के अपने वीडियो में ज़हरा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिन का व्रत रखा है। उन्होंने यह संकल्प राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के नेक आमद के लिए किया है। आगे जहारा ने कहा-आज पूरा मूल्क राम गीत गुनगुना रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर भी इस समरोह में जुड़ गया है। जहरा ने इसके बाद पहाड़ी में ram bhajan गाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग छात्रा की सराहना कर रहे हैं।

x

जानकारी के अनुसार सय्यदा बतूल ज़हरा फर्स्ट ईयर ग्रेजुएशन की छात्रा है। वह उरी की पहाड़ी समुदाय से है। वह उस समय चर्चा में आई थी जब उसने 2023 में 12वीं कक्षा में 500 में से कुल 469 अंक प्राप्त किए थे। दरअसल, जहरा ने बड़ी दिक्कतों को झेलकर पढ़ाई की है। वह उरी में बॉर्डर एरिया में रहती है, जहां से उसके स्कूल जाने के लिए परिवहन के पर्याप्त साधन भी नहीं हैं। जहरा रोजाना कई घंटे पैदल चलकर स्कूल आती-जाती थी। इसके अलावा उसके पास ट्यूशन और गाइड करने के लिए कोई टीचर नहीं था। जहरा ने बताया था कि वह पैदल कई किलोमीटर चलकर स्कूल पहुंचती थी। घर की आर्थिक हालत खराब होने के चलते वह ट्यूशन नहीं पढ़ सकी। जरा IAS बनकर देश की सेवा करना चाहती है। Dr Syed Sehrish Ashghar जहरा के आदर्श हैं। वह बारामूला के डिप्टी कमिश्नर हैं।