मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर लग रहा डर, दी जाए पुख्ता सुरक्षा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर लग रहा डर, दी जाए पुख्ता सुरक्षा

मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर लग रहा डर, दी जाए पुख्ता सुरक्षा

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को अपनी हत्या का खतरा सता रहा है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को अपनी हत्या का खतरा सता रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका में पत्नी आफशां ने पति मुख्तार अंसारी की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है। याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है। कोर्ट ने प्रदेश के डीजीपी को मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर अहम निर्देश दिए हैं।

कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की जेल व जेल के बाहर पेशी के दौरान पुलिस घेरे में रखकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने मीडिया को भी दिशानिर्देश जारी किए हैं। कोर्ट ने कहा कि विचाराधीन कैदी माफिया मुख्तार अंसारी का किसी भी तरह की बाइट (इंटरव्यू) लेने पर रोक लगाई गई है।

मीडिया पर ये प्रतिबंध लगाना जरूरी- कोर्ट

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि वह मीडिया के विचाराधीन कैदियों के बाइट (इंटरव्यू) लेने के खिलाफ नहीं हैं। हाल ही में जिस तरह से विचाराधीन कैदी अतीक और अशरफ की हत्या मीडियाकर्मियों के वेश में आये हमलावरों द्वारा की गई। अतीक और अशरफ के हत्या की घटना को देखते हुए कैदी के सुरक्षा हित में यह प्रतिबंध लगाने बहुत जरूरी है।

माफिया मुख्तार की हत्या किए जाने की आशंका

याचिकाकर्ता ने जेल व जेल के बाहर कोर्ट में पेशी के दौरान अपने पति की हत्या किये जाने के खतरे की आशंका जताई है। इसके साथ ही डीएसपी मोहम्मदाबाद ने हलफनामा दाखिल कर कोर्ट को बताया है कि पुलिस व जेल प्राधिकारी मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर पूरी सावधानी बरत रहे हैं।

मुख्तार अंसारी को अभी है इतनी सुरक्षा

उन्होंने कहा कि जेल के भीतर व बाहर सुरक्षा उपाय किए गए हैं। माफिया अंसारी की सुरक्षा में एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर, 2 हेड कांस्टेबल, 8 कांस्टेबल को लगाया गया है। इसके साथ ही दो ड्राइवर भी दिए गए हैं।