मथुरा में 'नशेड़ी चूहे' डकार गए 581 किलो गांजा, चूहों पर अंकुश लगाने के निर्देश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मथुरा

मथुरा में 'नशेड़ी चूहे' डकार गए 581 किलो गांजा, चूहों पर अंकुश लगाने के निर्देश

मथुरा में 'नशेड़ी चूहे' डकार गए 581 किलो गांजा, चूहों पर अंकुश लगाने के निर्देश


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : कृष्ण नगरी मथुरा में नशेड़ी चूहों से स्थानीय पुलिस भी परेशान है. आलम यह है कि मालखाने में रखे 581 किलोग्राम गांजे को भी चूहे डकार गए. यह मामला तब सामने आया जब कोर्ट ने इस बाबत पुलिस से जवाब मांगा. अपने जवाब में पुलिस ने भी चूहों के आतंक से निपटने में बेबसी जाहिर की है. दरअसल, शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस द्वारा पकड़ी गई 581 किलो गांजे की खेप को पुलिस ने मालखाने में जमा करवाया था. जिसके बाद एडीजे सप्तम ने चूहों की समस्या से निपटने के लिए आदेश दिए हैं. साथ ही कहा है कि पुलिस 26 नवंबर तक कोर्ट में इस बाबत साक्ष्य पेश करे.

पूरा मामला शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस द्वारा वर्ष 2018 में 386 और 195 किलो गांजे के साथ पकड़े गए आरोपियों से जुड़ा है. इस मामले में पुलिस ने साक्ष्य के तौर पर सैंपल के रूप में गांजे को कोर्ट में पेश किया था. इस मामले में  एडीजे सप्तम संजय चौधरी ने पुलिस को निर्देश दिया था कि गंजे के पैकेट को सील मुहर के साथ कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाए. इसके जवाब में पुलिस ने कहा है कि मालखाने में रखे गए गांजे को चूहे खा गए. लिहाजा गांजे की खेप को अदालत में पेश नहीं किया जा सकता.

इसके साथ ही पुलिस की तरफ से कोर्ट के समक्ष बेबसी भी जाहिर की गई है. पुलिस ने अपने जवाब में कहा है कि मालखाने में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां सामान को चूहों से बचाया जा सके. पुलिस की तरफ से दिए गए जवाब में कहा गया कि जो थोड़ा बहुत गांजा बच गया था उसे नष्ट कर दिया गया. इसके बाद कोर्ट ने एसएसपी को निर्देशित किया कि थाने के मालखाने में पल रहे चूहों पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाया जाए. अब इस मामले में अगली सुनवाई 26 नवंबर को होगी. इस मामले में जब अभियोजन पक्ष की तरफ से बात करने की कोशिश की गई तो कोई जवाब नहीं मिला.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।