वृंदावन के इस मंदिर में बिहारी जी के साथ भक्तों ने खेली ऐसी होली

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मथुरा

वृंदावन के इस मंदिर में बिहारी जी के साथ भक्तों ने खेली ऐसी होली

वृंदावन के इस मंदिर में बिहारी जी के साथ भक्तों ने खेली ऐसी होली

देशभर में होली  की धूम मची है। मथुरा, वृंदावन


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। देशभर में होली  की धूम मची है। मथुरा, वृंदावन, काशी समेत हर ओर प्रेम का गुलाल उड़ रहा है। मथुरा यानी ब्रज क्षेत्र में तो बसंत पंचमी के दिन से ही होली का महोत्सव शुरू हो जाता है।

बरसाना की लड्डू और लठामार होली विश्व प्रसिद्ध है। देश के कोने-कोने के अलावा विदेशों से भी भक्त यहां होली खेलने के लिए आते हैं। होली के वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

वृंदावन के मंदिरों में रोज हो रही है होली

वृंदावन के बांके बिहारी और राधारमण मंदिर समेत सभी मंदिर प्रांगणों में होली का उत्सव चल रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को वृंदावन स्थित प्रियाकांत जू मंदिर में होली का कार्यक्रम हुआ। बता दें कि ये मंदिर भगवताचार्य देवकी नंदन महाराज का है। जो हिंदुत्व के प्रचारक के तौर पर भी जाने जाते हैं।

प्रेम के रंगों में रंगे भक्त, गाए होली के रसिया

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर 1 मिनट 7 सेकेंड का वीडियो जारी किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मंदिर प्रांगण में भक्त रंगों की होली खेल रहे हैं। ब्रज के प्रसिद्ध होली के रसिया और लोक गीतों पर झूम रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है। बता दें कि कल यानी आठ मार्च को होली (रंग खेलने वाली) है।

काशी में होती है चिता भस्म की होली

वाराणसी में भी फाल्गुन माह में होली के कई कार्यक्रम होते हैं। यहां के मणिकर्णिका घाट पर चिता भस्म से होली खेलने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा होते हैं। विश्व प्रसिद्ध मणिकर्णिका घाट पर चिता की राख से होली खेलने की इस परंपरा को ‘मसान होली’ कहा जाता है।