सोनौली सरहद से स्कैप की तस्करी जोरों पर,जिम्मेदार मौन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

सोनौली सरहद से स्कैप की तस्करी जोरों पर,जिम्मेदार मौन

फाइल फोटो

सोनौली सरहद से स्कैप की तस्करी जोरों पर,जिम्मेदार मौन 


पब्लिक न्यूज टीवी महराजगंज: नौतनवा तहसील क्षेत्र के विभिन्न पगडंडी मार्गों के रास्ते इन दिनों स्क्रैप की तस्करी काफी जोरों-शोरों से चल रही है। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण यह कारोबार दिनों दिन विस्तार रूप लेकर तेजी से फल-फूल रहा है। बताया जा रहा है कि सोनौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम शेष फरेंदा के पगडंडी मार्ग स्क्रैप तस्करी के लिए सेफजोन बने हुए हैं। उक्त मार्ग के रास्ते प्रतिदिन कई कुंटल स्क्रैप की खेप आसानी से नेपाल से भारत लाकर उसे  क्षेत्र के शेष फरेंदा, महुअवा आदि स्थानों पर बने गोदामों में डंप किया जा रहा है।

यहां से रातों-रात ट्रक और डीसीएम में लादकर उसे डिलीवरी के लिए रवाना कर दिया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि जिम्मेदारों की सांठगांठ से इस कारोबार में लगे लोग अपनी और साहब की दिन दुगनी और रात चौगुनी करने में लगे हुए हैं। ऐसा नहीं है कि इस पूरे खेल की भनक संबंधित जिम्मेदारों को नहीं है। सब कुछ जानने के बावजूद साहब के हाथ और कलम क्यों बंधे हुए हैं, यह उनकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है।


इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार सिंह का कहना है कि स्क्रैप तस्करी पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जल्द ही इसके खिलाफ अभियान चलाकर तस्करों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।