पुलिस ने व्यापारियों संग बैठक कर बताए सुरक्षा के तरीके

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

पुलिस ने व्यापारियों संग बैठक कर बताए सुरक्षा के तरीके

पुलिस ने व्यापारियों संग बैठक कर बताए सुरक्षा के तरीके

कस्बे के एक मैरेज हाल में कोतवाल सोनौली की अध्यक्षता में व्यापारियों कि एक बैठक संपन्न हुआ


संवाददाता विजय चौरसिया

महराजगंज

कस्बे के एक मैरेज हाल में कोतवाल सोनौली की अध्यक्षता में व्यापारियों कि एक बैठक संपन्न हुआ. जिसमे सभी से अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, बाहर से आये किरायेदार का सत्यापन कराने, मादक पदार्थ की बिक्री पर रोक व हाइवे किनारे अतिक्रमण को हटाने की अपील की।

शुक्रवार कि शाम को सोनौली कस्बे के एक मैरिज हाल में कोतवाल अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में नगर के व्यापारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कोतवाल अभिषेक सिंह ने कहा कि सोनौली कस्बे के प्रमुख चौराहे रामजानकी, टेम्पू स्टैंड, बस स्टैंड,सर्राफा की दुकान, ग्राहक सेवा केंद्र के अधिकांश व्यापारियों के अपने  प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। अपनी दुकानों की सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यापारियों को दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवाने चाहिए। जिससे भविष्य में किसी भी परिस्थिति में कोई अप्रिय घटना घटित हो तो पुलिस कैमरे की मदद लेकर अपराधियों की आसानी से पहचान कर सके। साथ ही नेपाली सिम कार्ड बेचते पर पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी. अपने प्रतिष्ठानों में रखे बाहरी कर्मचारियों का सत्यापन अवश्य करवायें।

पुलिस ने व्यापारियों संग बैठक कर बताए सुरक्षा के तरीके

दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के सामने सामान रख देने से पैदल चलने वालों व वाहन खड़े करने वालों को परेशानी होती है।इसलिए कोई भी व्यापारी अपनी दुकान के सामने अपने वाहन खड़ा न करे और अतिक्रमण से बचे।जिससे हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी न हों। शांति व्यवस्था व कानून का राज कायम रखने में पुलिस प्रसासन के सहयोग की अपील भी की। इस दौरान व्यापारियों ने जाम की समस्या सहित अपनी समस्याऐं रखी जिस पर कोतवाल से समाधान का आश्वासन दिया।

बैठक में चौकी प्रभारी अंकित सिंह,अखिलेश प्रताप सिंह,भाजपा नेता अखिलेश त्रिपाठी, समाजसेवी व युवा नेता अहद खान,वकील अहमद, प्रताप मद्धेशिया,विजय रौनियार, रामानंद रौनियार, सुभाष जायसवाल, राजू गुप्ता, धर्मेंद्र जायसवाल,आशुतोष त्रिपाठी, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष प्रेम जायसवाल, भाजपा आईटी सेल मनोज मद्धेशिया,पिंकू सिंह  आदि मौजूद रहे।