पशु क्रूरता निवारण को लेकर हुई बैठक, किया गया जागरूक

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

पशु क्रूरता निवारण को लेकर हुई बैठक, किया गया जागरूक

पशु क्रूरता निवारण को लेकर हुई बैठक, किया गया जागरूक

पशु क्रूरता निवारण को लेकर आज गुरुवार की दोपहर को भारत- नेपाल सीमा


संवाददाता विजय चौरसिया

महराजगंज

 पशु क्रूरता निवारण को लेकर आज गुरुवार की दोपहर को भारत- नेपाल सीमा पर अंतरराष्ट्रीय महत्व के थाना सोनौली की बैठक हाल में मांस विक्रेताओ के साथ एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक की मुख्य अतिथि एनिमल वेलफेयर की श्रीमती सुरभि त्रिपाठी रही।

जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम नौतनवा दिनेश मिश्र ने किया और संचालन प्रभारी कोतवाल सोनौली अभिषेक सिंह ने किया। बैठक में श्रीमती सुरभि त्रिपाठी ने सर्वप्रथम पशुओं के साथ होने वाली क्रूरता एवं रोकथाम के उपाय के संबंध में जानकारी ली। इसके उपरांत उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही पशुओं के साथ होने वाली क्रूरता को रोका जा सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि सर्वप्रथम किसी भी मुर्गा, बकरी को दोपहिया वाहन पर लादकर या लटका कर इधर-उधर नहीं ले जाना है। ऐसा करते पाए गए तो कड़ी कार्रवाई होगी। बच्चे किसी भी मीट की दुकान पर नहीं बैठेंगे, पल्ली और मेज पर रखकर मीट बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। एक पशु के सामने दूसरे पशु को नहीं काटना है । कटा हुआ मांस दूसरे जीवित पशु सामने न टांगे जाए सहित तमाम दिशा निर्देश निर्गत किया गया।

इस बैठक में डा० अरविन्द गिरी उपमुख्य पशु चिकित्साघिकारी महाराजगंज, खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त महाराजगंज, अधिशासी अधिकारी नगर पलिका नौतनवा, सोनीली नगर पंचायत के वरिष्ठ लिपिक संतोष श्रीवास्तव, चौकी प्रभारी सोनौली अंकित सिंह, चौकी प्रभारी भगवानपुर, चौकी प्रभारी खंनुवा सहित सभी पुलिसकर्मियों के साथ-साथ सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के बड़ी संख्या में मीट, मछली विक्रेता मौजूद रहे।