लक्ष्मीपुर शिव सेवा समिति ने कराया तीन निर्धन जोड़ों का विवाह, नवदंपति के सुखमय जीवन के लिए दिया आशीर्वाद

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

लक्ष्मीपुर शिव सेवा समिति ने कराया तीन निर्धन जोड़ों का विवाह, नवदंपति के सुखमय जीवन के लिए दिया आशीर्वाद

समाजसेवी नंदलाल जायसवाल

शिव सेवा समिति ने कराया तीन निर्धन जोड़ों का विवाह


संवाददाता:विजय चौरसिया

पब्लिक न्यूज़ टीवी महराजगंज::महराजगंज में प्राचीन शिव मंदिर में शिव सेवा समिति लक्ष्मीपुर की तरफ से सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दाैरान 3 निर्धन जोड़ों का विवाह कराकर उनके सुखमय दांपत्य जीवन के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। हर साल की तरह इस वर्ष भी निर्धन लड़कियों की शादी पूरे विधि विधान मंत्रोच्चार के साथ संपन्न कराया।

इस मौके पर शिव सेवा समिति के संरक्षक नौतनवा
विधानसभा के वरिष्ठ समाजसेवी नंदलाल जायसवाल ने कहा कि शिव सेवा समिति के लोग बधाई के पात्र हैं। जो ऐसे सराहनीय और पुनीत कार्य कर रहे हैं। कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता। हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आने वाले दिनों में सेवा समिति के लोग सामूहिक विवाह के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका निभाएंगे।

नौतनवा नगर के निवर्तमान चेयरमैन गुड्डू खान ने सभी को बधाई देते हुए सामूहिक विवाह को एक पुनीत कार्य बताते हुए कहा कि सरकार का प्रयास है कि सामूहिक विवाह के माध्यम से दहेज प्रथा को समाप्त किया जाए। इसलिए सामूहिक विवाह को बढ़ावा दिया जा रहा है। परिणय सूत्र में बंधे तीनों जोड़ों के लिए सभी ने मंगल कामना करते हुए आशीर्वाद दिया।

समाजसेवी नंदलाल जायसवाल ने तीनों नवदंपति को चांदी का सिक्का भेंटकर उन्हें शुभकामनाएं दी। शिव सेवा समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश मिश्र, राकेश पांडे, रामजी मद्धेशिया, वीरेंद्र अग्रहरि, संतोष अग्रहरी, सचिन मद्धेशिया, दुर्गा शंकर शुक्ल, राजेश जायसवाल, प्रफुल्ला गुप्ता, सूरज गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

नंदलाल जायसवाल समाजसेवी नौतनवा