आईजी गोरखपुर ने फरेन्दा कोतवाली का किया औचक निरीक्षण,जाना हाल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

आईजी गोरखपुर ने फरेन्दा कोतवाली का किया औचक निरीक्षण,जाना हाल

आईजी गोरखपुर ने फरेन्दा कोतवाली का किया औचक निरीक्षण,जाना हाल

आईजी गोरखपुर ने फरेन्दा कोतवाली का किया औचक निरीक्षण,जाना हाल

संवाददाता:विजय चौरसिया


पब्लिक न्यूज़ टीवी ब्यूरो महराजगंज:पुलिस महानिरीक्षक जे रविंदर गौड़ ने कोतवाली फरेन्दा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों से बात कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली ।उन्होंने पहले कोतवाली के प्रशासनिक भवन व महिला डेस्क का निरीक्षण किया। इसके बाद आरक्षियों के बैरकों का जायजा लिया । थाना परिसर में नवनिर्मित भोजनालय, शौचालय व स्नान घर को देखा।

आईजी ने कोतवाली में प्राप्त प्रार्थना पत्रों, लंबित विवेचनाओं, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी, आइजीआरएस पर प्राप्त प्रार्थनापत्र, निरोधात्मक कार्रवाई की जानकारी ली। प्रार्थना पत्रों एवं लंबित विवेचनाओं का निस्तारण समय से सुनिश्चित करने के लिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली व समस्त विवेचकों को निर्देशित किया ।

आईजी ने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान आम जनमानस से शालीनतापूर्वक व्यवहार करने की नसीहत दी। उन्होंने मुख्य आरक्षी राजेन्द्र कुमार को निष्ठापूर्वक ड्यूटी संपादन व अच्छे व्यवहार के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बीट पुलिस कर्मियों को अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील गांवों का लगातार भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। मेस में बनने वाले भोजन को साफ व स्वच्छ रखने के साथ पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। परिसर की साफ-सफाई पर भी ध्यान देने की बात कही।

इस अवसर उन्होंने कहा कि वह पुलिस कर्मियों के सुविधाओं को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे है आप सभी द्वारा कोई सुझाव हो तो बताए। मिल गेट पर दुकानदारों द्वारा गाड़ियों को बेतरतीब ढंग से खड़ा करने से ट्रैफिक जाम के संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई की बात कही।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक महराजगंज डाॅ कौस्तुभ, सीओ ट्रैफिक सुनील दत्त दूबे,सीओ फरेन्दा कोमल प्रसाद मिश्र, सीओ नौतनवा,सीओ सदर सहित फरेन्दा कोतवाल व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.