सेवा भारती द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

सेवा भारती द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

सेवा भारती द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

बरगदवा थाना क्षेत्र के बेलहिया गांव में स्थित श्री राम जानकी मंदिर के परिसर में सेवा भारती


संवाददाता विजय चौरसिया 

महराजगंज : बरगदवा थाना क्षेत्र के बेलहिया गांव में स्थित श्री राम जानकी मंदिर के परिसर में सेवा भारती के तत्वाधान में आज बुधवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। जिसमें बेलहिया गांव सहित अन्य गांव के लोगों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर जाँच कराकर निःशुल्क दवाई ली ।

जिसमें 300 सौ से अधिक विभिन्न तरह के लोगों ने अपनी जाँच कराई उसने सुझाव लिए तो कुछ को दवाइयां भी दी गई। नि:शुल्क स्वास्थ शिविर का श्रीराम जानकी मंदिर के महंत बाबा श्री शम्भू दास जी महाराज, प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के प्रदेश महामंत्री अशोक जायसवाल,पूर्व चेयरमैन नौतनवा सीताराम लोहिया,जिलाध्यक्ष सेवा भारती ओम प्रकाश वर्मा, भाजपा नेता जितेंद्र जायसवाल ने स्वामी विवेकानंद के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस दौरान श्री महाराज ने कहा कि समाज के सबसे निचले तबके के लोगों के स्वास्थ्य और विकास के लिए एकजुटता के साथ कार्य करना होगा। आने वाले 25 साल में स्वास्थ्य ,शिक्षा के मामले में भारत और अधिक आत्मनिर्भरता प्राप्त कर लेगा। सेवा भारतीय आने वाले दिनों में भी अधिक लोगों तक सेवा पहुंचाने के लिए अपने अभियान को जारी रखेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा आशीर्वाद है सभी सुखी और निरोग रहेगें।

सेवा भारती द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

नि:शुल्क चिकित्सा शिविर मे चिकित्सकों का नेतृत्व कर रहे आनंद लोक हॉस्पिटल एंड मैटरनिटी सेंटर बरगदवा के सीनियर डॉ प्रकाश कुमार ने कहां कि पैर में दर्द और सर्दीजुकाम के मरीजो की संख्या काफी रही।

इस दौरान करीब 300 लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श,जांच एवं निशुल्क दवा उपलब्ध कराई गयी। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉक्टर टीम में मेडिसिन और नर्स स्टाफ मे विष्णु पांडे,कृष्ण मोहन मौर्या,मोहम्मद समीर,मोहम्मद उस्मान,अनुराग त्रिपाठी,निशा गौतम, रेखा कुमारी,अनिल जायसवाल, एडवोकेट नौतनवा तरुण श्रीवास्तव, सेवा भारती संगठन मंत्री संदीप सिंह, इंजीनियर सुरेश शर्मा जिला उपाध्यक्ष सेवा भारती, बलिराम भारती, पहलाद दास, रविंद्र प्रजापति,राकेश यादव,ओम प्रकाश चौधरी,सुभाष गुप्ता, मेवा लाल गुप्ता, सहित तमाम समाजसेवी और नेता गण मौजूद रहे।