नेपाल मे नए नियम लागू होने से सोनौली बॉर्डर से भारी तादात मे समानो की तस्करी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

नेपाल मे नए नियम लागू होने से सोनौली बॉर्डर से भारी तादात मे समानो की तस्करी

नेपाल मे नए नियम लागू होने से सोनौली बॉर्डर से भारी तादात मे समानो की तस्करी


संवाददाता  रतन गुप्ता 

महराजगंज: भारत नेपाल बाडर की खुली सीमा सोनौली बर्षो से तस्करी का केन्द्र रहा है भारत से नेपाल तस्कर कपडा शुट , मोबाईल , टाफी ,काजू बादाम , बर्तन समान ,जूता चीनी , किराने के समान तेल ,साईकिल , अन्य 400 समान नेपाल प्रतिदिन तस्करी कर भैरहवा बुटवल जाते है । यह तस्करी खुले आम गेट नम्बर एक से होते प्रतिदिन भारत नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रो से लगभग 350महिला ,लड़किया लगभण 200 पुरुष खाना खाकर सोनौली सीमा पर पहुच जाते आडर पहले मिला होता है सोनौली के दुकानो ,गोदानो से माल भेजने का काम सुबह 7बजे से रात 9बजे तक चलता है । फिर रात 10बजे के बाद खाली गोदामो को भरने का काम चलता है । सोनौली बाडर से हर महिने 80करोण रुपये के कारोबार हो जाते है ।

सोनौली बाडर पर तस्करी का कारोबार अमने चरम पर चल रहा है । नेपाल के नये नियम से नेपाल के  व्यपारी अब तस्करी से ही सामान भारत से नेपाल मगाने के लिये मजबूर है । जिसके कारण नेपाल कस्टम का काफी नुकसान हो रहा है ।भारत से नेपाल खुलेआम समाने जा रही है । सोनौली बाडर भारी संख्या मे एस एस बी ,पुलिस , तथा अन्य एजन्सी तैनाद है ।जब घटना होती है नेपाल मे तस्करी के समान बरामद , भारत से मादक पदार्थ नेपाल जाने से पहले गोरखपुर मन्डल मे पकडा गया । तब लोगो को बडे अधिकारीयो को  जानकरी होती है की सोनौली बाडर से तस्करी हो रही है। इस समय बाडर पर तस्कर पुरी तरह से हाबी है । सुरक्षा एजन्सी पुरी तरह से फेल है जाच के नाम पर लगये गये सीसीकैमरा तीसरी आखँ भी बन्द पडे हुये है । बडे अधिकारीयो को तस्करी के सम्बन्ध मे कडे कदम उठाने की जरुरत है ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।