OBC आयोग की रिपोर्ट पर योगी कैबिनेट की लगी मुहर, बैठक में 21 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

OBC आयोग की रिपोर्ट पर योगी कैबिनेट की लगी मुहर, बैठक में 21 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

OBC आयोग की रिपोर्ट पर योगी कैबिनेट की लगी मुहर, बैठक में 21 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को लोकभवन में कैबिनेट की बैठक


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को लोकभवन में कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान कुल 21 प्रस्ताव पास किए गए हैं। कैबिनेट बैठक में निकाय चुनाव के सम्बंध में गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी, जिसे कैबिनेट ने स्वीकार किया। कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी हमारी सरकार पहले भी आज भी उसी को पूर्व आरक्षण से दे रही है और अभी भी देने के लिए पूरी तरीके से तैयार है। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट अभी न्यायालय के सामने रखेंगे और जैसा न्यायालय निर्देशित करेगा आगे उसी प्रकार काम होगा।

आपको बता दें कि कल ही ओबीसी आयोग ने निकाय चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग को हिस्सेदारी देने के लिए अपनी र‍िपोर्ट सौंपी थी। सूत्रों के मुताबिक आरक्षण में बड़े फेरबदल हो सकते है जिसका असर चुनावी समीकरण पर पड़ेगा। नगर विकास विभाग ट्रिपल टेस्ट के आधार पर नगरीय निकायों में मेयर व अध्यक्ष की सीटों का नए सिरे से आरक्षण करेगा। 

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

कैबिनेट बैठक में अयोध्या के विकास को लेकर भी विशेष जोर दिया गया है। अयोध्या में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए विभिन्न कार्यो के लिए 65 करोड़ का प्रस्ताव पास किया गया। इसके अलावा अयोध्या 14 कोशी परिक्रमा के 4 लेन चौड़ीकरण व विस्तारीकरण के लिए 200 करोड़ का प्रस्ताव भी पास किया गया।  बैठक के दौरान 4 विश्वविद्यालयो को आशय पत्र जारी करने के प्रस्ताव के अलावा उत्तर प्रदेश खेल नीति 2023 के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। खेल के लिए जिम निर्माण , स्टेडियम निर्माण के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है।