‘यूपी में का बा’ पर सदन में छिड़ी रार, अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर किया हमला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

‘यूपी में का बा’ पर सदन में छिड़ी रार, अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर किया हमला

यूपी विधानसभा में बजट सत्र का आज चौथा दिन काफी गहमागहमी देखी जा रही है। विधानसभा

यूपी विधानसभा में बजट सत्र का आज चौथा दिन काफी गहमागहमी देखी जा रही है। 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी विधानसभा में बजट सत्र का आज चौथा दिन काफी गहमागहमी देखी जा रही है। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सीएम योगी और प्रदेश सरकार पर एक के बाद एक जमकर तंज कसा। अखिलेश यादव ने अपने भाषण की शुरुआत…’आंखों पर सियासत का असर देख रहे हैं, किस ओर लगी आग किधर देख रहे हैं’,  शायरी से तंज कसते हुए किया।

अखिलेश यादव ने सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि ‘मैं नेता सदन को बताना चाहता हूं की कुछ दिन पहले उन्हें फुटबॉल मैच देखते हुए देखा, फुटबॉल का मैच अकेले नहीं ग्रुप में देखा जाता है और जिस टीम को सपोर्ट करते हैं उसकी ड्रेस पहनते हैं. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि वो  मैच खत्म होने से पहले वह सो गए होंगे।’  अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार के तालमेल पर भी सवाल उठाए. उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि दिल्ली और लखनऊ में तालमेल गड़बड़ हो गया है. कुछ है ऐसा मुझे लग रहा है। बता दें कि अखिलेश यादव छुट्टा पशुओं के मुद्दे पर बात कर रहे थे।

गोरखपुर को लेकर कसा तंज

अखिलेश यादव ने कहा कि सदन में कोई नेता कुछ दिन पहले खैनी खा रहा था, जब वह वीडियो मैंने सोशल मीडिया पर डालो तो मिलियन व्यू आ गए। अखिलेश यादव ने आगे तंज कसते हुए कहा कि बदलाव आ जाएगा, अब चाचा (शिवपाल यादव) साथ में हैं।सपा मुखिया ने तंज कसते हुए कहा कि बजट देखा तो दुख हुआ कि नेता सदन गोरखपुर में अभी तक नाला नहीं बना पाए। गोरखपुर में स्टेडियम क्यों नहीं बनाया? अगर गोरखपुर में नहीं बनाया तो कम से कम क्यूटो (काशी) में बना देते। आप सूची मांगा लें कि सैफई के स्टेडियम में मेरे परिवार का कोई स्विमिंग करने नहीं जाता गोरखपुर, देवरिया और महाराजगंज के बच्चे आज भी स्टेडियम का इंतजार कर रहे हैं।

सदन में उठाया जातिगत जनगणना का मुद्दा

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सदन में जातिगत जनगणना के मुद्दे को भी उठाया।उन्होंने सदन में विपक्ष में हर पार्टी से जातिगत जनगणना के मुद्दे पर समर्थन मांगा। ओम प्रकाश राजभर और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद से पूछा कि क्या आप जातिगत जनगणना नहीं चाहते, इस पर राजभर बोले आपने हमको भागा दिया। इसपर अखिलेश बोले ये सब बाते बाद में कर लेंगे। पहले जवाब दें, निषाद ने जवाब में कहा की आपने अपनी सरकार में हमारा हक मारा, अखिलेश बोले कांग्रेस सरकार ने उस वक्त दिया था आश्वासन, हमने उठाई थी आवाज।

अखिलेश ने कहा कि क्योटो कहां है,आपको पता होगा,अभी भी महराजगंज देवरिया के बच्चे स्वीमिंग पुल का इंतज़ार कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं नेता सदन को भरोसा देते हैं,आप स्विमिंग पूल बनाइये,कोई समाजवादी नहाने नही जाएगा!

अखिलेश यादव ने कहा कि एम्स गोरखपुर के लिए जमीन समाजवादियों ने ही दिया था,धमकी भी दी गई थी कि अगर जमीन नही दी तो वो कहीं दूसरे राज्य में चली जाएगी, रायबरेली एम्स के लिए भी जमीन समाजवादियों ने दी थी.!कहां हैं आपके एम्स? सड़के गड्ढा मुक्त हो गई ,सरकार को गड्ढे नही दिखाई देता। ज़ीरो टॉलरेंस की पॉलिसी का उदाहरण पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सरकार को दिखा दिया गया,क्या खेल हुआ।

‘यूपी में का बा’ पर छिड़ी रार

अखिलेश यादव ने नेहा सिंह राठौर पर कहा कि जिसने यूपी में का बा गाना बनाया आपने उस पर कार्रवाई कर दी, लोग हमारी भी आलोचना करते हैं हमने कभी कार्रवाई नहीं की। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का नारा है कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास, हम सभी विपक्ष के लोग जातिगत जनगणना चाहते हैं जिसके बिना विकास अधूरा है।