लखनऊ में आज से बदला रहेगा यातायात, गणेश चतुर्थी पर्व पर मूर्ति विसर्जन और शोभा यात्रा के चलते डायवर्जन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ में आज से बदला रहेगा यातायात, गणेश चतुर्थी पर्व पर मूर्ति विसर्जन और शोभा यात्रा के चलते डायवर्जन

लखनऊ में आज से बदला रहेगा यातायात

लखनऊ में आज से गणेश चतुर्थी पर्व पर होने वाले मूर्ति विसर्जन और शोभायात्रा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लखनऊ में आज से गणेश चतुर्थी पर्व पर होने वाले मूर्ति विसर्जन और शोभायात्रा के अवसर पर पुलिस और यातायात विभाग ने सुरक्षा और यातायात डायवर्जन की विशेष व्यवस्था की है। साथ ही बारावफात के चलते पीस कमेटी के साथ बैठक कर लोगों को मिलजुलकर रहने की लगातार अपील की जा रही है। जिससे शहर में अमन-चैन कायम रह सके।

इसके चलते सभी क्षेत्र में पिकेट ड्यूटी, बैरिकेडिंग के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को लगाया गया है। वहीं सुगम यातायात शोभायात्रा और विसर्जन वाले मार्गों पर रूट पर डायवर्जन के साथ जल पुलिस को भी लगाया गया है। यह डायवर्जन 21 सितंबर से 28 सितंबर तक सुबह 10 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा। यह डायवर्जन व्यवस्था 22 सितंबर (शुक्रवार) को लागू नहीं होगी।

इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

फैजाबाद की तरफ से कैसरबाग जाने वाली रोडवेज बस जीटीआई तक ही जा सकेंगी। यहां से यह बसें समता मूलक, गॉधी सेतु, पीएनटी, संकल्प वाटिका, चिरैयाझील, क्लार्क अवध के पीछे से सीडीआरआई होते हुए कैसरबाग आ-जा सकेंगी।

सीतापुर रोड से कैसरबाग आने वाली रोडवेज/सिटी बसें मड़ियांव, पुरनिया/डालीगंज रेलवे क्रासिंग, पक्का पुल, शाहमीना, डालीगंज पुल, सीडीआरआई होते हुये कैसरबाग जायेगीं। वहीं वापसी में बलरामपुर ढाल, शहीद स्मारक होकर जाएंगी।

चौक डालीगंज पुल की ओर से आने वाला सामान्य यातायात क्लार्क अवध तिराहे से सीधे सुभाष चौराहा होकर नहीं जा सकेगा, यह यातायात क्लार्क अवध तिराहे से चिरैयाझील होकर जा सकेगा।

डालीगंज पुल इक्का तॉंगा स्टैण्ड चौराहा से आने वाला यातायात गोमती नदी बंधा (झूलेलाल पार्क) होकर नदवा कालेज की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात गोमती नदी पुल पार कर या सीधे उमरावसिंह धर्मशाला होकर, आईटीचौराहा की ओर से जा सकेगा।

टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा से मकबरा रोड की ओर से सामान्य यातायात परिवर्तन चौक की ओर नहीं जा सकेगा, यह यातायात कैसरबाग बस स्टैंड या सीडीआरआई तिराहा, क्लार्क अवध होकर जा सकेगा।

निराला नगर की ओर से आने वाला यातायात आईटी चौराहा से विश्वविद्यालय मार्ग होकर सुभाष चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात आईटी चौराहा से बायें/दाहिने मुडकर समथर पेट्रोल पम्प होते हुए निशातगंज/डालीगंज पुल से जा सकेगा।

कैसरबाग/सीडीआरआई, क्लार्क अवध तिराहा की ओर से आने वाला यातायात से सुभाष चौराहे की ओर नहीं आ सकेगा, बल्कि यह यातायात क्लार्क अवध तिराहे से सीधे कृष्णा मेडिकल सेंटर होते हुए चिरैयाझील तिराहा की ओर से जा सकेगा।

हजरतगंज चौराहा और परिवर्तन चौक की ओर से आने वाला यातायात सुभाष चौराहा से हनुमान सेतु होकर आईटी चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात मकबरा रोड, टेलीफोन एक्सचेन्ज, सीडीआरआई या चिरैयाझील से होकर जा सकेगा।

हनुमान सेतु नदवा बन्धा तिराहे से नदवा बन्धा रोड झूलेलाल पार्क की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात आईटी चौराहा होकर जा सकेगा।

आपात स्थित में यहां करें फोन

डायवर्जन मार्ग पर आपात स्थित पड़ने पर वैकल्पिक मार्ग के आभाव में ट्रैफिक कंट्रोल नंबर 9454405155 पर बात कर सकते हैं।