गठबंधन पर मायावती ने कर दिया ऐलान, कहा- गठबंधन का सवाल ही नहीं

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

गठबंधन पर मायावती ने कर दिया ऐलान, कहा- गठबंधन का सवाल ही नहीं

गठबंधन पर मायावती ने कर दिया ऐलान, कहा- गठबंधन का सवाल ही नहीं

इस साल होने वाले कई विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। इस साल होने वाले कई विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर साफ किया कि उनकी पार्टी किसी से भी गठबंधन नहीं करेगी। यानी मायावती ना इंडिया और ना ही एनडीए के साथ जाएगी। बसपा सुप्रीमो ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेंगी।

मायावती ने कहा कि इंडिया और NDA गठबंधन सांप्रदायिक, पूंजीवादी और गरीब विरोधी पार्टियां हैं इसलिए इनके साथ चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। मीडिया गलत खबरें न फैलाएं. मायावती ने आगे कहा कि वह 2007 की तरफ अकेले लोकसभा और चार राज्यों में होने वाले विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि हमारे साथ गठबंधन के लिए सब तैयार हैं लेकिन हम ऐसा नहीं चाहते हैं।

गठबंधन करें तो सेक्युलर और न करें तो भाजपाई

वहीं, विपक्ष के बीजेपी से मिलीभगत के आरोप को लेकर बसपा प्रमुख ने कहा का इनके साथ गठबंधन कर लें तो सेक्युलर और न करें तो भाजपाई। यह सही नहीं है। मायावती ने कहा कि ये तो उसी तरह है जैसे अंगूर मिल जाए तो ठीक वरना अंगूर खट्टे है।

एकला चलो की राह पर मायावती

इससे पहले भी बीएसपी सुप्रीमो ने अकेले चुनाव लड़ने की बात कही थी। मगर आज उन्होंने पूरी तरह से साफ कर दिया है वह एकला चलो की राह पर हैं। वह किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।  पिछले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों पर जमकर निशाना साधा था। इसके अलावा विपक्षी गठबंधन पर भी उन्होंने हमला किया था। मायावती ने कहा था कि विपक्षी गठबंधन सत्ता में आने का सपना देख रहा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए गठबंधन कर रही है।

BJP-कांग्रेस पर बोला हमला

वह जातिवादी दलों के साथ गठबंधन कर रही है।  मगर हम अपने दम पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा था कि सत्ताधारी पार्टी के कथनी और करनी में अंतर है। सत्ता पक्ष जनता से खोखले वादे कर रही है। सत्तापक्ष को मात देने के लिए विपक्षी गठबंधन बना है।वहीं, बसपा चीफ ने कांग्रेस के वादे को हवा हवाई बताया था। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सही तरह काम करती तो उसे सत्ता से बाहर ही नहीं होना पड़ता।

इमरान मसूद पर क्या बोलीं मायावती?

इमरान मसूद को बीएसपी से बाहर निकाले जाने को लेकर मायावती ने कहा कि सहारनपुर के पूर्व विधायक कांग्रेस व उस पार्टी के शीर्ष नेताओं की प्रशंसा में व्यस्त हैं।  इससे लोगों के मन में एक ही सवाल उठता है कि उन्होंने पहले यह पार्टी क्यों छोड़ी और फिर दूसरी पार्टी में क्यों गए? बसपी चीफ ने कहा कि इस तरह के लोगों पर जनता कैसे भरोसा करेगी।