वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे पर छात्र ने की आत्महत्या, लगातार बढ़ रहे सुसाइडल टेंडेंसी के मामले

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे पर छात्र ने की आत्महत्या, लगातार बढ़ रहे सुसाइडल टेंडेंसी के मामले

वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे पर छात्र ने की आत्महत्या, लगातार बढ़ रहे सुसाइडल टेंडेंसी के मामले 

लखनऊ में रविवार को BTS छात्र ने घर में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लखनऊ में रविवार को BTS छात्र ने घर में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। उसका शव कमरे में मिला था। सोमवार यानी कल छात्र के कमरे से सुसाइड नोट मिला। छात्र ने लिखा-प्रजापति सर ने कहा कि अगर तुम इंटर्नशिप करने जाओगे तो रास्ते में दुर्घटना हो सकती है। या फिर स्कूल में हंगामा हो सकता है। सुसाइड नोट मिलने पर पुलिस ने मां की शिकायत पर टीचर गौतम चंद्र प्रजापति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ठाकुरगंज के हुसैनाबाद शिवपुरी इलाके में मो. जफर इकबाल के बेटे शाहरुख (24) का शव कमरे में फंदे से लटका मिला। घर का गेट काटकर शव को बाहर निकाला गया था। शाहरुख काकोरी स्थित राम प्रसाद बिस्मिल कॉलेज में BTC फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा था।

परिजनों ने आरोप लगाया था कि कॉलेज के टीचर वाइवा और अतिरिक्त फाइल बनाने का दबाव बना रहे थे। इसके चलते बेटा सदमे में चल रहा था। वह गुमसुम रहता था। वह अकेले में रहना पसंद करता था।

अब आपको छात्र का सुसाइड नोट पढ़वाते है...

छात्र शाहरुख ने नोट में लिखा-प्रजापति सर प्रताड़ित करते हैं। अगर उसे कुछ होता है तो प्रजापति सर ही जिम्मेदार होंगे। प्रजापति सर ने प्रताड़ित करने के साथ ही कुछ दिन पहले कहा था कि अगर तुम इंटर्नशिप करने जाओगे तो रास्ते में कोई दुर्घटना हो सकती है। या फिर स्कूल में हंगामा हो सकता है। मेरे साथ किसी प्रकार की दुर्घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी मेरे कॉलेज के डीईएलएड (बीटीसी) में पढ़ाने वाले शिक्षक प्रजापति सर की होगी।

वही, छात्र के मौत का सही कारणों का पता लगाने के लिए स्कूल से जुड़े लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।सुसाइड नोट सामने आने के बाद पुलिस घटना के सही कारणों का पता लगा रही है। घटना के पीछे सिर्फ इंटर्नशिप और अटेंडेंस का मामला है या कुछ और उसकी भी पुलिस जांच कर रही है।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के लखनऊ स्थित घर में विनय श्रीवास्तव की हत्या जुए में हुए झगड़े में हुई थी। विनय मंत्री के बेटे विकास का दोस्त था। पुलिस ने उसकी हत्या करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंकित, अजय और शमीम बाबा के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, जुए में हार-जीत को लेकर झगड़ा हुआ था। विनय श्रीवास्तव जुए में अंकित से करीब 12 हजार रुपए हार गया था। जीत के बाद अंकित ने जुआ खेलने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर नशे में उनके बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद विनय ने बेड के नीचे से पिस्टल निकाल ली। इसके बाद दोनों के बीच छीना-झपटी होने लगी। इसी दौरान गोली चलने से विनय की मौत हो गई।