यूपी में गढ्ढा मुक्त सड़कों पर राजा भैया ने उठाए सवाल, कहा ....

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी में गढ्ढा मुक्त सड़कों पर राजा भैया ने उठाए सवाल, कहा ....

यूपी में गढ्ढा मुक्त सड़कों पर राजा भैया ने उठाए सवाल, कहा ....

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पांचवें दिन भी काफी गहमागहमी वाला रहा।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पांचवें दिन भी काफी गहमागहमी वाला रहा। बजट सत्र में शुक्रवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान जनसत्ता दल के नेता रघुराज प्रताप सिंह ने अपना पक्ष रखा। सरकार और विपक्ष की चर्चा करते हुए रघुराज प्रताप ने यहां पर कहा कि कोई सरकार इतनी अच्छी नहीं होती जितनी कि सरकार उसकी तारीफ करती है। वही सरकार उतनी खराब भी नहीं होती जितना विपक्ष बताता है।

सदन में राजा भैया ने उठाया सवाल

राजा भैया ने सदन में यह भी कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था ऐसी है कि सरकार की तारीफ यूपी के बाहर भी होती है। वहीं उत्तर प्रदेश में खराब सड़कों की हालत पर भी राजा भैया ने सवाल उठाए। सदन में राजा भैया ने कहा कि प्रदेश में सड़कों की हालत विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में वैसी नहीं है जैसी सरकार दावा करती है। उन्होंने कहा कि भारत गांवों की देश है और यहां देश की आत्मा रहती है। पर इन गावों की सड़के गढ्ढा मुक्त नहीं है, सरकार को इस समस्या पर काफी ध्यान देना चाहिए है।

विधानसभा में राजा भैया ने विधायकों के उपर हो रहे मुकदमों का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा हम सभी जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र की जनता के मांगों के लिए कभी-कभी धरना-प्रदर्शन करना पड़ता है। पर शांति पूर्वक प्रदर्शनों पर भी विधायकों पर मुकदमा किया जा रहा है, इस मुद्दे पर सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। वही इससे पहले विधानसभा में अखिलेश यादव पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने जातीय जनगणना की मांग करते हुए बीजेपी और सपा पर जुबानी हमला बोला है तो वहीं यूपी विधानसभा के बजट सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था का मुद्दा उठाया।