सुंदरकांड पर अब स्वामी मौर्य ने दिया विवादित बयान, बोले- ‘इससे होते है 97% हिंदू आहत’

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

सुंदरकांड पर अब स्वामी मौर्य ने दिया विवादित बयान, बोले- ‘इससे होते है 97% हिंदू आहत’

सुंदरकांड पर अब स्वामी मौर्य ने दिया विवादित बयान, बोले- ‘इससे होते है 97% हिंदू आहत’

समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य  लगातार अपने बयानों की वजह से चर्चाओं में रहते है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य  लगातार अपने बयानों की वजह से चर्चाओं में रहते है। रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर वह पिछले दिनों खासा चर्चाओं में रहे हैं। इसी बीच सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर रामचरितमानस– सुंदरकांड पर सवाल उठाते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है।

दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने चैत्र नवरात्री में प्रदेश के हर जिले में अखंड रामायण और दुर्गा सप्तशती का पाठ करवाने का फैसला लिया है। अब इसी को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

योगी सरकार पर साधा निशाना

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, “ढोल, गवार, शुद्र, पशु, नारी. सकल ताड़ना के अधिकारी। उसी सुंदरकांड का हिस्सा, जिसका सरकार ने पाठ कराने का निर्णय लिया है। यानी सरकार का यह निर्णय महिलाओं व शूद्र समाज को प्रताड़ित व अपमानित करने वाले 3% लोगों का बढ़ावा देने और 97% हिंदू समाज के भावनाओं को आहत करने वाला है।”

अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार को घेरा था

बता दें कि योगी सरकार के चैत्र नवरात्री को लेकर लिए गए फैसले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा था। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर पुजारियों का मानदेय न बढ़ाने का आरोप लगाया था। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि, “सपा सरकार के समय पुजारियों के लिए मानदेय दिया गया था व दर्शनार्थियों को कई सुविधाएँ उपलब्ध थीं। आज भाजपा सरकार न तो पुजारियों का मानदेय बढ़ा रही है न जनता के लिए सुविधाएं बस धन उगाही के नये-नये तरीके ढूंढ रही है।  भाजपा धर्म का बाज़ारीकरण कर आस्थाओं का शोषण न करे,जनता आक्रोशित है।’