माता-पिता पूजा छोड़ पढ़ने लगे नमाज, धर्म परिवर्तन कर लिया अब मुझ पर बना रहे दबाव

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

माता-पिता पूजा छोड़ पढ़ने लगे नमाज, धर्म परिवर्तन कर लिया अब मुझ पर बना रहे दबाव

माता-पिता पूजा छोड़ पढ़ने लगे नमाज, धर्म परिवर्तन कर लिया अब  मुझ पर बना रहे दबाव

यूपी की राजधानी लखनऊ में धर्मांतरण का एक मामला सामने आया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। यूपी की राजधानी लखनऊ में धर्मांतरण का एक मामला सामने आया है। इसमें एक बेटी ने अपने माता-पिता और भाई-भाभी पर इस्लाम धर्म कबूल करने की बात कही है। इसके साथ ही आरोप लगाया कि वह पूजा पाठ छोड़कर नमाज पढ़ रहे हैं और मुझे भी मजबूर कर रहे हैं। सभी का धर्म परिवर्तन कराने में एक हिंदू पुरुष का हाथ है, जो खुद धर्म बदलकर धर्मांतरण का काम कर रहा है। पीड़िता ने ठाकुरगंज थाने में इस मामले में तहरीर दी है।

इस मामले की जांच कर रही बालागंज चौकी इंचार्ज रणविजय सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी मर्जी से धार्मिक अनुष्ठान करने की बात पर समझौता कर लिया। जबकि इस मामले की जानकारी होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी खुद चौकी पहुंच गए थे।

बालागंज रस्तोगीनगर निवासी युवती ने अपनी शिकायत में लिखा है कि वह घर पर मम्मी-पापा और भइया-भाभी के साथ रहती थी। इलाके के मृदुल श्रीवास्तव उर्फ हमीदुल के संपर्क में आने के बाद उनके व्यवहार में बड़ा बदलाव आने लगा। हमीदुल हिंदू से इस्लाम धर्म कबूल कर लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहा है।

युवती का आरोप है कि उसने मेरे परिवार वालों को भ्रमित कर धर्म बदलवाया। इसके चलते वह लोग अब पूजा-पाठ छोड़कर घर में दुआ व नमाज पढ़ते हैं। घर में कव्वाली करवाते हैं। मुझ पर भी मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाते हैं। विरोध पर सभी लोग मारपीट करते। एक बार खुद को बचाने के लिए कमरे में बंद कर 112 डॉयल कर पुलिस तक बुलानी पड़ी। इसके बाद मामला शांत हो गया।

महिला ने शिकायत में बताया कि कुछ ही समय बाद मेरे माता-पिता ने षड्यंत्र रचते हुए मुझे बहला-फुसलाकर कर घर से अलग किराए के मकान में भेज दिया। कहा, तुम्हारे लिए ऊपर का कमरा तैयार करा रहे हैं। उसके बनते ही तुमको साथ रखेंगे। बहुत दिन बीतने के बाद भी घर वापस नहीं बुलाने पर घर गई, तो मुस्लिम धर्म अपनाने और नमाज पढ़ने की शर्त रख दी। इनकार करने पर घर से भगा दिया।