लखनऊ में शादी से ठीक पहले मां की हुई मौत, फिर भी आई बारात, जानें पूरा मामला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ में शादी से ठीक पहले मां की हुई मौत, फिर भी आई बारात, जानें पूरा मामला

लखनऊ में शादी से ठीक पहले मां की हुई मौत, फिर भी आई बारात , जानें पूरा मामला 

खुशियां कब गम में बदल जाए ये कोई नहीं जानता।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। खुशियां कब गम में बदल जाए ये कोई नहीं जानता। कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया है। घर में बेटी की शादी की तैयारियां चल रही थी। बारात आनी थी। दुल्हन समेत उसके माता-पिता शादी को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में जुटे थे। मगर तभी कुछ ऐसा हुआ, जिससे परिवार में कोहराम मच गया। दरअसल शादी से पहले दुल्हन की मां की मौत हो गई। फिर क्या था, देखते ही देखते परिवार की खुशियां गहरे मातम में बदल गईं।

ये है मामला

ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज के डांडा सिकंदरपुर गांव से सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां एक मां अपनी बेटी की शादी की तैयारियां को लेकर जोरों-शोरों से लगी हुई थी और भागा दौड़ी कर रही थी। तभी सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई।

पलट गई ई-रिक्शा

मिली जानकारी के मुताबिक डांडा सिकंदरपुर की रहने वाली मुन्नी देवी बीते मंगलवार की शाम को विवाह से संबंधित सामान खरीद कर ई-रिक्शा से वापस घर को लौट रही थी। तभी ई-रिक्शा बेकाबू होकर पलट गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान पूरा का पूरा ई-रिक्शा उनके ऊपर पलट गया। इस हादसे में वह गंभीर घायल हो गई और उनकी मौत हो गई।

एक तरफ बारात और दूसरी तरफ शव

मिली जानकारी के मुताबिक, जब परिजनों को पता चला कि हादसे में बेटी की मां की मौत हो गई तो परिवार में कोहराम मच गया। मगर दूसरी तरफ बारात भी आने को तैयार थी। एक तरफ मां का शव था तो दूसरी तरफ बारात भी आने को तैयार थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, मां की मौत से आहत दुल्हन ने शादी कुछ समय के लिए रोक देने का मन बनाया। मगर फिर परिजनों को और बेटी को याद आया कि उसकी मां बहुत ही लगन से और अरमानों के साथ बेटी की शादी की तैयारियों में जुटी थी। उनका सपना था कि बेटी की शादी तय समय पर ही हो जाए।

ससुराल से मायके आकर किए मां के अंतिम दर्शन

इसी के चलते दुल्हन ने शादी करने का फैसला किया। विवाह के बाद बेटी नम आंखों से घर से विदा हुई। मगर वह अपनी मां के अंतिम दर्शन करना चाहती थी। पोस्टमॉर्टम के बाद जब मृतक महिला का शव घर पर आया तो उसकी बेटी ससुराल से मायके आई और अपनी मां क अंतिम दर्शन किए। इस दौरान सभी रिश्तेदारों। परिजन और लड़की के ससुराल पक्ष वाले भी मौजूद रहे। सभी ने नम आंखों से शव का अंतिम संस्कार करवाया।