LKG स्टूडेंट को स्कूल में थर्ड डिग्री टॉर्चर, 2 छात्रों से हाथ-पांव पकड़वाए, प्रिंसिपल ने डंडे ही डंडे बरसाए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

LKG स्टूडेंट को स्कूल में थर्ड डिग्री टॉर्चर, 2 छात्रों से हाथ-पांव पकड़वाए, प्रिंसिपल ने डंडे ही डंडे बरसाए

LKG स्टूडेंट को स्कूल में थर्ड डिग्री टॉर्चर, 2 छात्रों से हाथ-पांव पकड़वाए, प्रिंसिपल ने डंडे ही डंडे बरसाए

LKG कक्षा के बच्चे के हाथ और पांव दूसरे छात्रों से पकड़वाए और फिर प्रिंसिपल ने उसकी टांगों-कमर पर डंडे बरसाए।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। LKG कक्षा के बच्चे के हाथ और पांव दूसरे छात्रों से पकड़वाए और फिर प्रिंसिपल ने उसकी टांगों-कमर पर डंडे बरसाए। छात्र को इतना टॉर्चर किया गया कि उससे अब चला भी नहीं जा रहा है। छोटे-से बच्चे को थर्ड डिग्री टॉर्चर देने का यह मामला पंजाब में सामने आया।

लुधियाना जिले की मुस्लिम कालोनी में बाल विकास स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्र को बुरी तरह पीटने के आरोप लगे हैं। पीड़ित छात्र के परिजनों के मुताबिक, उनके बच्चे के साथ 2 दिन इसी तरह मारपीट हुई है। स्कूल के ही किसी बच्चे ने पिटाई का वीडियो बनाकर उन्हें दिखाया, जिसके आधार पर वे प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस शिकायत देंगे।

इतना पीटा कि चला भी नहीं जा रहा 

छात्र मुरतजा की माता साहिलुना खातून ने बताया कि उनका बेटा जब घर आया तो वह दर्द से कराह रहा था। जांच करने पर उसकी जांघों और बैक पर डंडों के निशान थे। बच्चे के पैरों के तलवे भी इतनी बुरी तरह से लाल थे कि उससे अच्छे से चला भी नहीं जा रहा था। पूछने पर बेटे ने पिटाई की कहानी सुनाई। इसके बाद परिजन तुरंत स्कूल पहुंचे।

प्रिंसिपल श्रीभगवान से पूछने पर उन्होंने बताया कि बच्चे ने किसी अन्य बच्चे को पेंसिल मारी थी। उस बच्चे के परिजन उनके पास शिकायत लेकर आए थे। छात्र मुरतजा को कई बार समझाया है कि वह शरारतें न करे, लेकिन वह मानता ही नहीं है। पेसिंल यदि किसी बच्चे को नाजुक जगह पर लग जाती तो मामला बिगड़ सकता है।

प्रिंसिपल ने अपनी सफाई में कहा…

प्रिंसिपल श्रीभगवान ने कहा कि बच्चे मुरतजा के परिजन पहले भी कई बार उन्हें कह चुके हैं कि वह चैनी-खैनी का सेवन करता है। उसकी इस आदत को हटाएं। इसके लिए यदि कभी पिटाई करनी पड़े तो कर सकते हैं। प्रिंसिपल के मुताबिक, उन्होंने इतने जोर से डंडे नहीं मारे, जितना बड़ा परिवार मुद्दा बना रहा है। मुरतजा को डांटा जा रहा था।

प्रिंसिपल ने कहा कि डांटते ही वह रोने लगा। जमीन पर लिट गया। इसी कारण 2 छात्रों की मदद से उसे पकड़ा गया और उसे सजा दी। प्रिंसिपल के मुताबिक, उनके लिए मुरतजा भी बाकी बच्चों की तरह है। उन्होंने उसे किसी गलत मानसिकता के चलते नहीं मारा। उसके परिवार वाले जानबूझकर विवाद को तूल रहे हैं, जबकि बच्चे को डांटा गया था।