लखनऊ में कुत्ते की हत्या कर शव को बांधकर 100 मीटर घसीटा, पुलिस ने लिया एक्शन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ में कुत्ते की हत्या कर शव को बांधकर 100 मीटर घसीटा, पुलिस ने लिया एक्शन

लखनऊ में कुत्ते की हत्या कर शव को बांधकर 100 मीटर घसीटा, पुलिस ने लिया एक्शन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पशु क्रूरता का एक मामला सामने आया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पशु क्रूरता का एक मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने आवारा कुत्ते की डंडे मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को रस्सी से बांधकर 100 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया। घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

आरोपी की हुई पहचान

जानकारी के मुताबिक मामला लखनऊ के नौबस्ता बाजार इलाके का है। आरोपी की पहचान ऑटो चालक पप्पू के रूप में हुई है। आरोप है कि उसने गली में रहने वाले एक आवारा कुत्ते को पहले डंडों से पीटकर मार डाला। इसके बाद कुत्ते के शव को रस्सी से बांधा और घसीटता हुआ नाले में फेंकने के लिए ले गया। घटना को लेकर दो सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

पुलिस ने लिया मामले का संज्ञान

वीडियो में आरोपी के पीछे-पीछे एक बुजुर्ग भी डंडा लेकर चलता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों में आक्रोश है। वीडियो और पशु प्रेमियों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए लखनऊ पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पश्चिम क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

बदायूं में दर्ज हुआ था चूहे की हत्या का मामला

बता दें कि 25 नवंबर 2022 को उत्तर प्रदेश की बदायूं जिले में एक शख्स ने चूहे की हत्या की थी। आरोपी ने चूहे को पत्थर से बांध कर नाले में फेंका था। एक पशु प्रेमी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी साल 11 अप्रैल को बदायूं पुलिस ने चूहे की हत्या के आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट भी पेश की थी।