चार दिन पहले कराया था रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन, तीसरी मंजिल से गिरा अब मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

चार दिन पहले कराया था रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन, तीसरी मंजिल से गिरा अब मौत

चार दिन पहले कराया था रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन, तीसरी मंजिल से गिरा अब मौत

लखनऊ के KGMU में लिंब सेटर की तीसरी मंजिल से गिरने से एक मरीज की मौत हो गई


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लखनऊ के KGMU में लिंब सेटर की तीसरी मंजिल से गिरने से एक मरीज की मौत हो गई। हादसा रविवार सुबह लगभग 9.30 बजे के आस-पास का हैं। अचानक लिंब सेंटर की तीसरी मंजिल से एक मरीज के नीचे गिरने से केजमयू में हडकंप मच गया। आनन-फानन में परिजन उसे ट्रॉमा सेंटर ले गये। लेकिन वहां डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। 4 दिन पहले मरीज की रीढ़ की हड्‌डी का ऑपरेशन हुआ था। मरीज गिरा कैसे, फिलहाल पूरे मामले की जांच केजमयू प्रशासन शुरू कर चुका है।

4 दिन पहले रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ था

मृतक मरीज का नाम रामवृक्ष कुशीनगर के रहने वाले थे। 54 साल के रामवृक्ष को कई साल पुरानी कमर में चोट में दर्द की शिकायत थी। उसी का इलाज कराने रामवृक्ष लखनऊ आये थे।10 दिन पहले ही उनके लिंब सेंटर के जनरल वार्ड में भर्ती कराया गया था। कई साल पुरानी कमर में चोट में दर्द की । आयुष्मान योजना के तहत उसका इलाज किया जा रहा था। बुधवार को ही उनका ऑपरेशन हुआ था। रामवृक्ष की कमर का आपरेशन डॉ.शाह वलीउल्लाह ने किया था।

कमर के ऑपरेशन के बाद उन्हें जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया था। यहां करीब 40 मरीज और भर्ती है। रविवार सुबह करीब 9.30 बजे वह इसी वार्ड की खिड़की से नीचे गिर पड़े। खून से लथपथ उन्हें वार्ड के मरीजों ने पड़ा देखा। मरीजों ने घटना की जानकारी डॉक्टरों को दी।

डॉक्टर्स परेशान की मरीज गिरा कैसे

KGMU प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि मरीजों की सूचना पर रामवृक्ष को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां पर उनकी मौत हो गई। फिलहाल, मरीज नीचे कैसे गिरा? पुलिस इस मामले की गहनता से तफ्तीश कर रही हैं। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी, कि मरीज तीसरी मंजिल से गिरा कैसे।