UP में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पर मुकदमा दर्ज, CM हेमंत बिस्वा ने दिया पार्टी को करार जवाब

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

UP में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पर मुकदमा दर्ज, CM हेमंत बिस्वा ने दिया पार्टी को करार जवाब

UP में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पर मुकदमा दर्ज, CM हेमंत बिस्वा ने दिया पार्टी को करार जवाब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा की ओर से पीएम मोदी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा की ओर से पीएम मोदी के दिवंगत पिता के लिए की गई टिप्पणी के बाद भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए लिखा की कांग्रेस की इस टिप्पणी को भारत न तो भूलेगा और न ही माफ करेगी। वहीं उत्तर प्रदेश में एक भाजपा नेता की ओर से कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

असम के सीएम हेमंत बिस्वा ने किया पलटवार

जानकारी के मुताबिक अडाणी विवाद को लेकर केंद्र की आलोचना करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी कर दी। अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में पीएम मोदी और उनके दिवंगत पिता के नाम को लेकर कथित तौर पर मजाक उड़ाने का आरोप भाजपा ने लगाया है। इस पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि देश कांग्रेसियों की इन टिप्पणियों को माफ नहीं करेगा।

लिखा, देश न तो भूलेगा, न ही माफ करेगा

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने इस मामले को लेकर सोमवार रात को ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि कोई गलती न करें, पीएम के पिता पर पवन खेड़ा की दयनीय टिप्पणी को कांग्रेस के शीर्ष स्तर का आशीर्वाद प्राप्त है। जो एक विनम्र मूल के पीएम होने के खिलाफ पात्रता और तिरस्कार से भरा है। कांग्रेसियों की इन भयानक टिप्पणियों को भारत न तो भूलेगा और न ही माफ करेगा।

लखनऊ में भाजपा नेता ने दर्ज कराया मुकदमा

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भाजपा नेता मुकेश शर्मा की शिकायत के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिवंगत पिता का जानबूझकर मजाक उड़ाया है।

इन धाराओं में दर्ज कराया केस

भाजपा नेता की शिकायत पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में धारा 153-ए, 500 (मानहानि) समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अडाणी विवाद पर केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए पवन खेड़ा ने कथित तौर पर यह टिप्पणी की।