UP ओलंपिक एसोसिएशन के चेयरमैन होंगे ब्रजेश पाठक, निर्विरोध चुने जाएंगे सभी पदाधिकारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

UP ओलंपिक एसोसिएशन के चेयरमैन होंगे ब्रजेश पाठक, निर्विरोध चुने जाएंगे सभी पदाधिकारी

UP ओलंपिक एसोसिएशन के चेयरमैन होंगे ब्रजेश पाठक

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का यूपी ओलंपिक एसोसिएशन में चेयरमैन बनना तय है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का यूपी ओलंपिक एसोसिएशन में चेयरमैन बनना तय है। 19 साल बाद यह पहला मौका होगा जब एसोसिएशन में चेयरमैन पद पर कोई नियुक्त होगा। इससे पहले वर्ष 2004 में कलराज मिश्र इस पद पर चयनित हुए थे।

शुक्रवार को नामांकन की आखिरी तिथि खत्म होते ही यह तय हो गया है कि पांच मार्च को यूपी बैडमिंटन अकादमी में होने वाले चुनाव में एसोसिएशन की कार्यकारिणी में सभी पदाधिकारी निर्विरोध चुने जाएंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2007 के बाद से यूपी ओलंपिक एसोसिएशन का चुनाव निर्विरोध होता रहा है।

नामांकन की बात करें तो विराज सागर दास लगातार दूसरी बार अध्यक्ष और आनंदेश्वर पांडेय लगातार आठवीं बार महासचिव बनेंगे। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव खेल डॉ. नवनीत सहगल वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनना तय है। इसी तरह यूपी वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष सबीना यादव, यूपी नेटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष वाघीश पाठक और यूपी जूडो एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर हलवासिया संयुक्त रूप से उपाध्यक्ष बनेंगे। वहीं, खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह का वरिष्ठ संयुक्त सचिव बनना भी तय है। 

इनके अलावा नौ अन्य उपाध्यक्ष और एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष आम सहमति से बनाया जाएगा। एसोसिएशन में महिलाओं की भागीदारी के लिए एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता एथलीट एवं पद्मश्री अवॉर्डी सुधा सिंह को उपाध्यक्ष और कॉमनवेल्थ गेम्स की कांस्य पदक विजेता स्वाति सिंह को संयुक्त सचिव बनाया जा सकता है। चुनाव के लिए सेवानिवृत्त आईएएस डीसी मिश्रा को चुनाव अधिकारी बनाया गया है।

बैठक में 21 राज्य संघों से 62 प्रतिनिधियों को मत डालने का अधिकार होगा, जबकि यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के जुड़े 75 जिलों की इकाइयों के 93 पदाधिकारी मतदान करेंगे।