67 यूपी वाहिनी एनसीसी का वार्षिक प्रशासनिक निरीक्षण सकुशल हुआ संपन्न

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

67 यूपी वाहिनी एनसीसी का वार्षिक प्रशासनिक निरीक्षण सकुशल हुआ संपन्न

s


पब्लिक न्यूज़ डेस्क  

आज दिनांक 24 मई 2024 दिन शुक्रवार को 67 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ का वार्षिक प्रशासनिक निरीक्षण ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ग्रुप कमांडर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के द्वारा सम्पन्न हुआ ।
67 यूपी बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल  पुनीत श्रीवास्तव , प्रशासनिक अधिकारी कर्नल जे पी मिश्र तथा सूबेदार मेजर रंजीत कुमार ने सुबह 10:00 बजे सर्वप्रथम ग्रुप कमांडर का बटालियन के मुख्य द्वार पर स्वागत किया तथा पायलट मार्च के साथ क्वार्टर गार्ड पर ले गए। तत्पश्चात 67 यूपी वाहिनी एनसीसी की अनुशासित गार्ड ऑफ ऑनर से उन्हें सम्मानित किया।

sss

इसके पश्चात बटालियन के एएनओ,जेसीओ, एनसीओ व सिविल कर्मचारियों से निरीक्षण अधिकारी का परिचय कमान अधिकारी ने करवाया। इसके बाद बटालियन के टैनिंग एनसीओ हवलदार शोभनाथ के द्वारा ट्रेनिंग प्रोग्राम की ब्रीफिंग  बोर्ड की मदद से की गई , फिर बटालियन  के कमान अधिकारी ने ग्रुप कमांडर महोदय को बटालियन की उपलब्धियां और आगामी गतिविधयों से अपने ऑफिस के ब्रिफिंग में रूबरू कराया । तत्पश्चात मुख्य कार्यालय, स्टोर, शस्त्रागार, पीआई लाइन एरिया का भी दौरा करवाया। उसके बाद ग्रुप कमांडर ने सभी पीआई , जेसीओ, एएनओ को एड्रेस किया और उन्होने बताया की लखनऊ ग्रुप की सभी बटालियनो में 67 बटालियन सबसे उच्च और बेहतरीन बटालियन है। फिर ग्रुप कमांडर के साथ सामूहिक ग्रुप फोटो ग्राफ किया गया। 

sasa 

बटालियन में सहायक एनसीसी अधिकारियों का ग्रुप कमांडर के साथ कॉन्फ्रेंस भी आयोजित किया, इसमें ब्रिगेडियर ने एनसीसी अधिकारियों से संवाद वार्ता की जिसके तहत अग्रिम प्रशिक्षण गतिविधयों , कैडेट की उपलब्धियां और एनसीसी एक वैकल्पिक विषय को लेकर चर्चा की।

कर्नल पुनीत श्रीवास्तव ने निरीक्षण अधिकारी को एसएसबी के स्टूडेंट और बटालियन में सराहनीय कार्य करने वाले कैडेट्स से परिचय कराया और उनको सम्मानित करावाया ।
कर्नल पुनीत श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी वर्ष में 67 यूपी बटालियन एनसीसी का विस्तार बहुत बड़े स्तर पर होने वाला है।  जिससे आस-पास के विद्यार्थी एनसीसी से जुड़कर सैन्य और सिविल सेवाओं में अपना कैरियर बना सकेंगे ।

अंत में जलपान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ और ग्रुप कमांडर ने प्रस्थान किया।