67 यूपी बटालियन एनसीसी ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

67 यूपी बटालियन एनसीसी ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

n


पार्क में स्वच्छता तथा वृक्षारोपण अभियान के तहत साफ सफाई की

पब्लिक न्यूज़ डेस्क 

जनेश्वर मिश्र पार्क, लखनऊ में 67 यूपी बटालियन एनसीसी द्वारा पर्यावरण की महत्ता को उल्लेखित करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया।

 a

समाज को पर्यावरण संरक्षण हेतु सहज एवं जागरूक करने के लिए कटिबद्ध 67 यूपी वाहिनी एनसीसी के कैडेटों ने सर्वप्रथम  एकता एवं अनुशासन की भावना  के साथ पार्क में स्वच्छता तथा वृक्षारोपण अभियान के तहत साफ सफाई की तथा कचरे को कूडादान में डालना सुनिश्चित किया और वृक्षारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का प्रबल संदेश दिया ।

जागरूकता अभियान की इस महान यात्रा के क्रम में कैडेटों के मध्य स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे विजयी कैडेटों को बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल पुनीत श्रीवास्तव व सूबेदार मेजर रंजीत कुमार द्वारा ट्रॉफी एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया। 

समारोह को संबोधित करते हुए कर्नल पुनीत श्रीवास्तव ने कहा एक स्वस्थ पर्यावरण वह है जो लंबे समय तक टिकाऊ रहता है क्योंकि एक पेड़ एक पुत्र के बराबर होता है। पर्यावरण पृथ्वी पर सभी जीवित चीजों के अस्तित्व और विकास में तथा सबसे बढ़कर मानव जाति के दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

cc

इस अवसर पर बटालियन के ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार जितेंद्र गुप्ता तथा ट्रेनिंग एनसीओ हवलदार शोभनाथ के साथ बटालियन के और भी जेसीओ व एनसीओ मौजूद रहे ।