24 घंटे बाद जिदंगी की जंग हारा लोकेश, CM ने जताया दुख, दिया 4 लाख रुपए का मुआवजा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

24 घंटे बाद जिदंगी की जंग हारा लोकेश, CM ने जताया दुख, दिया 4 लाख रुपए का मुआवजा

24 घंटे बाद जिदंगी की जंग हारा लोकेश, CM ने जताया दुख, दिया 4 लाख रुपए का मुआवजा 

विदिशा में बोरवेल में गिरे 7 साल के बच्चे को बचाया नहीं जा सका


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। विदिशा में बोरवेल में गिरे 7 साल के बच्चे को बचाया नहीं जा सका। NDRF की टीम ने करीब 24 घंटे के रेस्क्यू के बाद उसे बाहर निकाला। टीम बच्चे को लेकर लटेरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और उसे ICU में ले जाया गया, यहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

इससे पहले बोरवेल में गिरे मासूम को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। मासूम मंगलवार सुबह 11 बजे बोरवेल में गिरा था। रातभर बोरवेल के पास गड्ढे की खुदाई की गई। गड्ढे के अलावा 5 फीट की सुंरग बनाकर बच्चे को निकाला गया। बच्चे को निकालते ही एंबुलेंस में लटेरी के अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मंगलवार सुबह 11.30 बजे से रेस्क्यू में जुटी थी। घटना जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर सुबह करीब 11 बजे लटेरी में हुई। 60 फीट गहरे बोरवेल में मासूम 43 फीट की उंचाई पर फंसा था। बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बोर के समानांतर 50 फीट खुदाई की गई।

सीएम ने ट्वीट कर घटना पर जताया दुख

घटनास्थल पर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और लटेरी एसडीएम हर्षल चौधरी मौजूद हैं। अधिकारियों की मानें तो मासूम 45 फीट पर फंसा हुआ है। 12 से 13 फीट तक और खुदाई होनी है। इसके बाद 5 फीट की टनल बनाकर बच्चे को निकाला जाएगा।

मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखड़ी गांव में 7 वर्षीय मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दुखद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं, और उनके सतत संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है। मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।