UP: कानपुर में धमाके के बाद मकान की छत और दीवार ढही, सात लोग घायल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

UP: कानपुर में धमाके के बाद मकान की छत और दीवार ढही, सात लोग घायल

UP: कानपुर में धमाके के बाद मकान की छत और दीवार ढही, सात लोग घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सोमवार देर रात एक मकान में तेज धमाके के साथ छत और दीवारें ढह गईं।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सोमवार देर रात एक मकान में तेज धमाके के साथ छत और दीवारें ढह गईं। हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें कानपुर के दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पहले हादसे का कारण फ्रीज का कंप्रेसर फटना बताया गया था, लेकिन मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम को कंप्रेसर सही मिला है। इसके बाद मामले की गंभीरता के साथ जांच की जा रही है।

पहली मंजिल पर रह रहे किराएदार घायल

जानकारी के मुताबिक यह हादसा कानपुर के आजाद नगर क्षेत्र के पहलवानपुरवा में हुआ। यहां वंशराज नाम के एक शख्स का मकान है। बताया गया है कि मकान की पहली मंजिल पर विष्णु और सुनील सागर का परिवार रहता है। हादसे में इन्हीं दोनों परिवारों के लोग घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आसपास के घरों को खाली कराया गया है।

पहले बताया कंप्रेसर फटा, बाद में सही मिला

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मकान मालिक ने पुलिस को बताया था कि धमाका फ्रीज का कंप्रेसर फटने से हुआ है, लेकिन जांच टीम को मौके पर कंप्रेसर सही मिला है। इसलिए मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। फोरेंसिक टीम ने मौके से कई सैंपल लिए हैं। उन्हें जांच के लिए लैब भेजा है।

घर में विस्फोटक होने की आशंका

जांच में सामने आया है कि वंशराज के मकान में विष्णु और सुनील सागर किराए पर रहते हैं। पुलिस दोनों के बारे में जांच कर रही है, क्योंकि पुलिस और फोरेंसिक टीम को आशंका है कि धमाका विस्फोटक के कारण हुआ है। बताया गया है कि धमाका इतना तेज था कि घर में रहा सारा सामान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

मरने वालों की हुई पहचान

देर रात हुए इस विस्फोट में घायलों की पहचान अनीता सागर (55), सुनील सागर (60), विष्णु (28), विष्णु की पत्नी सोनी (22), आदर्श (12), राम किशोर (35) और राम की पत्नी ननकी (33) के रूप में हुई है। घायलों ने बताया कि विस्फोट के वक्त सभी लोग सो रहे थे।

कानपुर में सीएम और पूर्व सीएम का रोडशो

उधर विस्फोट की घटना को कानपुर पुलिस और जिला प्रशासन ने गंभीरता के साथ लिया है। अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि आज यानी मंगलवार को कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का रोडशो है। पुलिस विस्फोट के सही कारणों की जांच में जुट गई है।