पुलिस घसीटते हुए लाए…प्रेग्नेंट महिला को घंटों थाने में बैठाया, कराहती रही पर नहीं आया रहम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

पुलिस घसीटते हुए लाए…प्रेग्नेंट महिला को घंटों थाने में बैठाया, कराहती रही पर नहीं आया रहम

पुलिस घसीटते हुए लाए…प्रेग्नेंट महिला को घंटों थाने में बैठाया, कराहती रही पर नहीं आया रहम

उत्तर प्रदेश में कानपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश में कानपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां पुलिस ने एक 7 माह की प्रेग्नेंट महिला को 10 घंटे तक ना केवल थाने में बैठाए रखा, बल्कि इस दौरान वीडियो बनाकर उसे डराने धमकाने की भी कोशिश की। इस दौरान महिला दर्द से कराहती रही, लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।अब महिला ने पुलिस कमिश्नर व अन्य उच्चाधिकारियों से शिकायत की है।

जानकारी के मुताबिक महिला का अपने सास ससुर के साथ पारिवारिक कलह था। इसी मामले में महिला के ससुर ने पुलिस में शिकायत दी थी। इस शिकायत के बाद कानपुर में चकेरी थाने की पुलिस महिला के घर पहुंची और पूछताछ के बहाने हिरासत में लेकर थाने आ गई। यहां थाने में महिला को 10 घंटे तक बैठाए रखा गया। इस दौरान महिला दर्द से कराहती रही। पुलिस वालों से गुहार भी लगाई, लेकिन किसी पुलिस वाले ने महिला की सुनवाई नहीं की। वायरल वीडियो में भी साफ नजर आ रहा है कि महिला पुलिस की जीप में बैठकर कैसे कराह रही है।

बता दें कि यह वही चकेरी थाने की पुलिस है जो किसान बाबू सिंह की आत्महत्या मामले में आज तक भाजपा नेता आशु दिवाकर प्रियरंजन को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। लेकिन जब मौका मिला तो इस प्रेग्नेंट महिला पर पूरा जोर दिखा रही है। वीडियो में महिला के परिवार वालों इसका विरोध करते भी नजर आ रहे हैं, लेकिन थाने के दरोगा उसे हड़का कर चुप करा देते हैं और उनके ऊपर दबाव बनाने के लिए खुद भी वीडियो बनाने लगते हैं।

पीड़ित महिला के मुताबिक सास ससुर के साथ विवाद मामले की सुनवाई कोर्ट में लंबित है। इस बीच उसके ससुर ने दबाव बनाने के लिए पुलिस में शिकायत दी थी। इसी मामले की आड़ में पुलिस ने गुरुवार की दोपहर ढाई बजे उसे हिरासत में लिया था। पूछताछ तो कुछ नहीं हुई, लेकिन करीब 10 घंटे थाने में बैठाने के बाद रात में ढाई बजे उसे छोड़ दिया गया। पीड़िता ने बताया कि उसके साथ यह अमानवीय हरकत दरोगा नीरज बाबू ने की है। वह चकेरी थाना क्षेत्र में रामादेवी चौकी के प्रभारी हैं।