जेल में बंद SP विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कानपुर पुलिस करने वाली है ये कार्रवाई

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

जेल में बंद SP विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कानपुर पुलिस करने वाली है ये कार्रवाई

जेल में बंद SP विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

उत्तर प्रदेश के कानपुर से सपा के विधायक इरफान सोलंकी की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर से सपा के विधायक इरफान सोलंकी की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथ उनके तीन कथित सहयोगियों (पूर्व पार्षद मन्नू रहमान, मुर्सलीन उर्फ भोलू और अजान उर्फ एजाज) की आपराधिक कुंडली खंलने में जुट गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क की कार्रवाई कर सकती है।

तीनों कथित अपराधियों की खंलागी जा रही कुंडली

संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) आनंद प्रकाश तिवारी ने मीडिया को बताया कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले इन तीन व्यक्तियों की संपत्ति भी गैंगस्टर अधिनियम की धारा 14 ए के तहत जब्त की जाएगी। पुलिस ने तीनों के आपराधिक इतिहास की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से अर्जित संपत्ति को जब्त किया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जल्द ही तीनों को इरफान सोलंकी के गिरोह में शामिल किया जाएगा।

इरफान के साथ इन लोगों पर हो चुकी है गैंगस्टर की कार्रवाई

बता दें कि कानपुर पुलिस ने इरफान सोलंके के साथ उवके भाई रिजवान, साथी इस्राइल आटे वाला, शौकत पहलवान और मोहम्मद शरीफ को पहले ही गिरोह में शामिल कर लिया था। इरफान और शौकत पहलवान की 20 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति पहले ही जब्त की जा चुकी है।

मन्नू रहमान और मुर्सलीन का ये है इतिहास

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्व पार्षद मन्नू रहमान मूलगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ शहर के अलग-अलग थानों में 20 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसी तरह मुर्सलीन उर्फ भोलू कर्नलगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ भी शहर के कई थानों में धमकी, हत्या के प्रयास, रंगदारी समेत आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

इरफान के खिलाफ 26 दिसंबर को हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई

इन दोनों के अलावा अजान कानपुर के पड़ोसी जिले फतेहपुर के कोतवाली थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस ने बताया कि अजान की हिस्ट्रीशीट 1994 में खोली गई थी। उसके खिलाफ फतेहपुर में छह आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। बता दें कि कानपुर पुलिस ने 26 दिसंबर को इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया था।