Kanpur में पुलिसवालों ने कारोबारी को सरेआम लूटा, कमिश्नर ने ऐसे लिया एक्शन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

Kanpur में पुलिसवालों ने कारोबारी को सरेआम लूटा, कमिश्नर ने ऐसे लिया एक्शन

 Kanpur में पुलिसवालों ने कारोबारी को सरेआम लूटा, कमिश्नर ने ऐसे लिया एक्शन

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला



पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां तीन पुलिस कर्मियों ने कथित तौर पर एक कारोबारी से पांच लाख रुपये लूट लिए। घटना की जानकारी होने पर अधिकारियों ने तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। पीड़ित का आरोप है कि तलाशी के नाम पर उसके साथ वारदात को अंजाम दिया गया था।

बिना वर्दी में थे दो पुलिसवाले 

घटना कानपुर के सचेंडी इलाके की है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित कानपुर देहात का रहने वाला है। वहां हार्डवेयर का कारोबार करता है। पीड़ित के अनुसार जब वह सचेंडी इलाके से गुजर रहा था। तब तीन पुलिसकर्मियों (दो सादा वर्दी और एक वर्दी में) ने उसे रोक लिया। आरोपियों ने पीड़ित की तलाशी ली। इस दौरान पीड़ित के पास 5,03,000 रुपये मिले। आरोपियों ने पीड़ित को धमकाना और पीटना शुरू कर दिया।

रुपये छीने, जेल भेजने की धमकी दी

पीड़ित का आरोप है कि रकम मिलने के बाद पुलिस वालों ने उसे धमकाया। कहा कि ये रकम जुए की है। इसके बाद आरोपियों ने कारोबारी से रकम को छीन लिया। साथ ही पीड़ित को धमकी दी कि यदि किसी को बताया तो उसे गिरफ्तार करके जेल भेज देंगे।

मामले पर कमिश्नर ने लिया एक्शन

घटना के अगले दिन जब पीड़िता ने मामले की सूचना सचेंडी थाना पुलिस को दी तो थाना प्रभारी ने जांच कराई। जांच में मामला सही पाए जाने पर वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद कानपुर के पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

दो दरोगा और एक हेड कांस्टेबल हैं आरोपी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों की पहचान उपनिरीक्षक यतीश कुमार, उपनिरीक्षक रोहित कुमार और प्रधान आरक्षी अब्दुल राफे के रूप में हुई है। डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुए तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।