‘मेरी प्यारी डीएम बिटिया…’ पढ़कर भावुक हुईं कानपुर की जिलाधिकारी, कुर्सी से उठीं और लगा लिया गले

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

‘मेरी प्यारी डीएम बिटिया…’ पढ़कर भावुक हुईं कानपुर की जिलाधिकारी, कुर्सी से उठीं और लगा लिया गले

‘मेरी प्यारी डीएम बिटिया…’ पढ़कर भावुक हुईं कानपुर की जिलाधिकारी,  कुर्सी से उठीं और लगा लिया गले

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक भावुक वीडियो सामने आया है। यहां अपनी फरियाद लेकर डीएम कार्यालय


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक भावुक वीडियो सामने आया है। यहां अपनी फरियाद लेकर डीएम कार्यालय में पहुंची 77 वर्षीय वृद्धा के प्रार्थनापत्र पर ‘मेरी प्यारी डीएम बिटिया…’ पढ़ कर जिलाधिकारी नेहा जैन भावुक हो गईं और वृद्धा को गले लगा लिया। साथ ही अधीनस्थों को तत्काल उनकी फरियाद पर जांच और कार्यवाही के आदेश दिए हैं। उधर, इस भावुक लम्हों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एक साल से चक्कर काट रही हैं वृद्धा

जानकारी के मुताबिक मामला कानपुर देहात का है। यहां भोगनीपुर तहसील के धौकलपुर गांव में कुसुम सिंह (77 वर्ष) रहती है। बताया गया है कि उनके पति की जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है, जिसके लिए वे पिछले एक साल से तहसील कार्यालय के चक्कर काट रही हैं, लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिली। इसके लिए उन्होंने अपने गांव 17 किमी दूर जिलाधिकारी कार्यालय में जाकर फरियाद लगाने का निर्णय लिया।

पत्र में वृद्धा ने लिखा अपना दर्द

77 वर्षीय कुसुम सिंह ने जिलाधिकारी कानपुर देहात नेहा जैन के लिए एक प्रार्थना पत्र लिखा। पत्र में सबसे पहले उन्होंने लिखा, ‘मेरी प्रिया डीएम बिटिया को मेरा बहुत साला प्यार और आशीर्वाद…’ इसके बाद उन्होंने अपनी व्यथा लिखी। उन्होंने कहा कि मेरे पति छविनाथ सिंह कोलकाता में काम करते थे। करीब 40 साल पहले कैंसर से उनकी मौत हो गई, जिसके बाद कुसुम अपने गांव वापस आ गईं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा हैं। सभी अपने परिवारों के साथ रहते हैं।

सरकारी गाड़ी से एसडीएम कार्यालय भेजा

वृद्धा ने कहा है कि पास के एक गांव में अपने पति की कुछ जमीन थी, जिस पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। इसी को लेकर वे चक्कर लगा रही हैं। उधर जिलाधिकारी नेहा जैन ने जैसे ही प्रार्थना पत्र में डीएम बिटिया लिखा देखा तो वे अपनी कुर्सी से खड़ी हो गईं और वृद्धा के पास पहुंचीं। उन्हें गले लगाया तो वृद्धा भी रो पड़ीं। डीएम ने तत्काल मामले में जांच और कार्यवाही के आदेश दिए हैं। साथ ही वृद्धा को सरकारी गाड़ी से एसडीएम के पास भेजा है।