कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन का 23 किलो सोना जब्त, कोर्ट में पेश की चार्जशीट

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन का 23 किलो सोना जब्त, कोर्ट में पेश की चार्जशीट

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन का 23 किलो सोना जब्त, कोर्ट में पेश की चार्जशीट

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में इत्र कारोबारी पीयूष जैन


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में इत्र कारोबारी पीयूष जैन का 23 किलो सोना कस्टम विभाग ने जब्त कर लिया है। साथ ही साथ कारोबारी और उसकी कंपनी के खिलाफ विभाग ने 30-30 लाख रुपये का जुर्माना भी ठोका है। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू एंटेलीजेंस ने कोर्ट में कारोबारी के खिलाफ चार्जशीट भी लगाई है।

2021 में विभाग ने की थी छापेमारी

जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2021 में कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ कस्टम विभाग ने छापेमारी की थी। विभाग ने कन्नौज और आनंदपुरी में स्थित उनके घरों से 23 किलो ग्राम सोना और करीब 197 करोड़ रुपये का कैश जब्त किया था। बताया गया है कि पीयूष जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं। विभाग की कार्रवाई के बाद उनके खिलाफ जांच शुरू हुई थी।

कस्टम विभाग ने दर्ज किए थे दो मुकदमे

इसी जांच के क्रम में मंगलवार को डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू एंटेलीजेंस (डीआरआई) की ओर से कोर्ट में इत्र कारोबारी पीयूष जैन और उनके कंपनी ओडोचैम इंडस्ट्री के खिलाफ चार्जशीट पेश की है। विभाग का आरोप है कि कारोबारी ने जीएसटी की चोरी की। साथ तस्करी का सोना अपना पास रखा। इसके बाद विभाग की अहमदाबाद टीम ने कारोबारी के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कराए थे। अब दोनों में विभाग की ओर से कोर्ट में चार्जशीट पेश कराई गई है।

घर में बना रखा था बंकर

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीयूष जैन ने अपने घर में बंकर बना रखा था, जिसमें वह नगदी और सोना छिपा कर रखता था। कार्रवाई के बाद से कारोबारी जेल में बंद है। डीआरआई की ओर से कोर्ट में उसकी जमानत याचिका का विरोध किया गया है। विभाग की ओर से कहा गया है कि आरोपी को जमानत मिलती है तो वह टैक्स चोरी को बढ़ावा देगा।