IIT BHU: सामूहिक दुष्कर्म की वारदात, युवकों का बीजेपी से कनेक्शन सामने आया

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

IIT BHU: सामूहिक दुष्कर्म की वारदात, युवकों का बीजेपी से कनेक्शन सामने आया

IIT BHU: सामूहिक दुष्कर्म की वारदात, युवकों का बीजेपी से कनेक्शन सामने आया 

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित आईआईटी बीएचयू में सनसनीखेज घटना सामने आई थी। यहां एक छात्रा के


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित आईआईटी बीएचयू में सनसनीखेज घटना सामने आई थी। यहां एक छात्रा के साथ कुछ युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। अब 60 दिन बाद मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों युवक कौन हैं और इनका बीजेपी से क्या कनेक्शन है 

बीएचयू आईआईटी से बीटेक कर रही एक छात्रा रात को अपने हॉस्टल से टहलने के लिए निकली थी। कुछ समय बाद उसका एक दोस्त भी मिल गया, जिसके बाद दोनों साथ चलने लगे। इसी दौरान बुलेट से तीन युवक असलहे के साथ उनके पास पहुंचे और उन्हें पकड़ लिया। युवकों ने दोनों का मोबाइल फोन भी छीन लिया। इसके बाद उन्होंने छात्रा का मुंह दबाकर उसे अलग जगह पर ले गए और कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाया। जब इतने से भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और धमकी देते हुए फरार हो गए।छात्रा के साथ हुई इस घटना के बाद आईआईटी बीएचयू में धरना प्रदर्शन शुरू हो गया। प्रदर्शनकारी छात्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, जिस पर पुलिस प्रशासन ने उन्हें शांत करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था। रविवार को गिरफ्तार करने के बाद तीनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट के समक्ष पेश किया।

e

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर तीनों आरोपियों की फोटो पोस्ट कर कहा कि ये हैं भाजपा के दिग्गज नेताओं की छत्रछाया में सरेआम पनपते और घूमते भाजपाइयों की वो नयी फसल, जिनकी ‘तथाकथित ज़ीरो टॉलरेंस सरकार’ में दिखावटी तलाश जारी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये भाजपा के सर्वोच्च नेताओं से अभयदान प्राप्त वो भाजपाई हैं, जिन पर बीएचयू में एक छात्रा के साथ अभद्रता की सीमाएं पार करने का आरोप है। उन्होंने सवाल किया कि क्या नारी के सम्मान से खिलवाड़ करने वाले भाजपाइयों को खुली छूट जारी रहेगी। कांग्रेस ने कहा- बस एक नारा है ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि मैंने उसी समय कहा था कि इस मामले में बीजेपी के लोग शामिल हैं। उनके लिए ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ बस एक नारा है।