Holi 2023: होली पर चढ़ा राजनीतिक पिचकारियों का क्रेज, बाजारों में दिखी बुलडोज़र पिचकारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

Holi 2023: होली पर चढ़ा राजनीतिक पिचकारियों का क्रेज, बाजारों में दिखी बुलडोज़र पिचकारी

Holi 2023: होली पर चढ़ा राजनीतिक पिचकारियों का क्रेज

होली का रंग अब हर किसी पर चढ़ता दिखाई दे रहा है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। होली का रंग अब हर किसी पर चढ़ता दिखाई दे रहा है। चाहे आम आदमी हो या फिर राजनीतिक पार्टियां… सभी लोग होली के माहौल में सराबोर हैं। अब जब बात होली की है तो पिचकारी का जिक्र होना भी लाजमी है, क्योंकि पिचकारी के बिना होली अधूरी है। पिछले कुछ वर्षों में बाजार में तरह-तरह की पिचकारियां देखने को मिली हैं। इसी तरह इस साल भी बाजारों में राजनीतिक थीम वाली पिचकारियां और मास्क की बिक्री हो रही है।

बाजारों की गलियां रंगों की दुकानों से सजीं

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बाजारों में बुलडोजर पिचकारी से लेकर मोदी-योगी के मुखौटे देखने को मिल रहे हैं। इन अलावा अन्य राजनीतिक पार्टियों की भी पिचकारियां मौजूद हैं। इसके अलावा रंगों का त्योहार नजदीक आते ही बाजारों की तंग गलियां अबीर, गुलाल और रंग से सज गई हैं।

5 से लेकर 15 सौ तक की पिचकारी

एएनआई से बातचीत में एक दुकानदार ने बताया कि होली के त्योहार पर कार्टून पिचकारी के साथ बुलडोजर पिचकारी, मोदी मास्क, योगी मास्क, टोपियां और केसरिया बेल्ट की काफी डिमांड है। उन्होंने बताया कि बाजारों में पिचकारी 5 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक मिल रही है। खरीदारों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस तरह की पिचकारियां की बाजार में डिमांड

एक अन्य दुकानदार ने बताया कि बाजार में कई तरह की पिचकारी बिक रही हैं। इस साल बुलडोजर पिचकारी, पबजी पिचकारी, डोरेमोन पिचकारी, बेबी गर्ल पिचकारी काफी बड़े स्तर पर बिक रही हैं। दुकानदार विनोद चौधरी ने एएनआई को बताया कि इस बार होली पर बच्चों के लिए कार्टून कैरेक्टर वाली पिचकारियों की भी खासी डिमांड है।

मोदी-योगी के मुखौटे भी खूब बिक रहे 

उन्होंने कहा कि योगी और मोदी की टी-शर्ट, मोदी-योगी के मुखौटे और भगवा गमछा भी अच्छी संख्या में बिक रहे हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण बाजारों में पिचकारी के दाम इस बार थोड़े ज्यादा हैं, लेकिन बिक्री भी सही हो रही है। एक ग्राहक तान्या ने कहा कि हमने अभी से होली की तैयारी शुरू कर दी हैं। बच्चों के लिए बाजारों में हर तरह के वाटर कैनन उपलब्ध हैं।