Gurugram News: कैंसर की नकली दवा बेचने वाले रैकेट का खुलासा, नोएडा से मास्टरमाइंड हुआ गिफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

Gurugram News: कैंसर की नकली दवा बेचने वाले रैकेट का खुलासा, नोएडा से मास्टरमाइंड हुआ गिफ्तार

Gurugram News: कैंसर की नकली दवा बेचने वाले रैकेट का खुलासा, नोएडा से मास्टरमाइंड हुआ गिफ्तार 

कैंसर जैसी घातक बीमारी को ठीक करने के लिए मरीज


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कैंसर जैसी घातक बीमारी को ठीक करने के लिए मरीज और उनके तमीरदार अपनी सारी जमा पूंजी लगा देते हैं। इस बीमारी में लगने वाले इंजेक्शन भी बहुत महंगे आते हैं, ऐसे में पता चले कि इतना महंगा लिया हुआ इंजेक्शन नकली है फिर क्या होगा? दरअसल मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने कैंसर बीमारी के नकली इंजेक्शन बेचने के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को नोएडा सेक्टर-62 से पकड़ा गया है. लंबे समय ये रैकेट कैंसर के मरीजों को नकली इंजेक्शन बेचने का काम कर रहे था।

इस रैकेट का भड़ा तब फूटा जब मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम के हत्थे संदीप लगा। 21 अप्रैल को टीम ने संदीपर को नकली इंजेक्शन बेचते हुए गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में उसने कई खुलासे किए। साथ ही इस पूरे रैकेट के मास्टरमाइंड कनिष्क राजकुमार के नाम का खुलासा किया। जिसके बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई।

2.5 लाख के नकली कैंसर इंजेक्शन बेचे

21 अप्रैल को टीम को मुखबिर से जानकारी मिली की गुरुग्राम सेक्टर-52 में स्थित अस्पताल के पास ढाई लाख रुपये में कैंसर के नकली इंजेक्शन बेचे जाएंगे। इस सूचना के आधार पर टीम ने आरोपी को पकड़ने की पूरी तैयारी कर ली। जब आरोपी संदीप डेफीब्रोटाइड के नकली इंजेक्शन बेच रहा था तभी मौके पर पहुंची टीम ने आरोपी संदीप को नकली इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि आरोपी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वो मोती उर्रहमान अंसारी के लिए काम करता है। जिसके बाद मोती उर्रहमान अंसारी ने भी 28 अप्रैल को सरेंडर कर दिया। उसने पूछताछ में बताया कि वो ये सारे इंजेक्शन नोएडा में मे फार्मेसी चलाने वाले कनिष्क राजकुमार से मंगवाता है। उसने कनिष्क से 40 इंजेक्शन मंगवाये थे। जिसके बाद टीम ने बुधवार को एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत सेक्टर-62 नोएडा से कनिष्क को गिरफ्तार कर लिया।