उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय द्वारा आयोजित "एक भारत श्रेष्ठ भारत" राष्ट्रीय शिविर

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय द्वारा आयोजित "एक भारत श्रेष्ठ भारत" राष्ट्रीय शिविर

उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय द्वारा आयोजित "एक भारत श्रेष्ठ भारत" राष्ट्रीय शिविर

102 यूपी बटालियन गोरखपुर एनसीसी के तत्वाधान में एक भारत श्रेष्ठ भारत राष्ट्रीय शिविर का आयोजन 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क 

उत्तर प्रदेश एनसीसी 102 यूपी बटालियन गोरखपुर एनसीसी के तत्वाधान में एक भारत श्रेष्ठ भारत राष्ट्रीय शिविर का आयोजन 3 दिसंबर 2023 से 14 दिसंबर 2023 तक समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय महाराजगंज में सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। शिविर में गोरखपुर ग्रुप के अतिरिक्त यूपी निदेशालय के 2 एनसीसी ग्रुप बरेली और लखनऊ तथा अन्य 5 एनसीसी निदेशालय पंजाब , राजस्थान, वेस्ट बंगाल, उड़ीसा तथा मध्यप्रदेश के कुल 600 कैडेट्स ने प्रतिभाग किया। 

ss


शिविर में कैडेट्स के अंदर एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना का संचार करने हेतु कुल 8 (ग्रुप एवं निदेशालय) के मध्य विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें लखनऊ ग्रुप के ऊर्जावान कैडेट्स ने अपने पीआई उस्ताद के कुशल निर्देशन में अपनी अग्रिम सहभागिता सुनिश्चित की तथा वाद - विवाद प्रतियोगिता एवं राष्ट्रीय एकता जागरूकता कार्यक्रम प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करके चैंपियन ग्रुप के खिताब पर कब्जा किया। कैंप के बेस्ट कैडेट का अवार्ड भी लखनऊ ग्रुप के कैडेट शिवांश द्विवेदी तथा सार्जेंट मुस्कान द्विवेदी को मिला।


शिविर के कमांडेंट तथा 102 बटालियन एनसीसी के समादेशाधिकारी कर्नल अखिलेश कुमार मिश्र ने अपने संबोधन में लखनऊ ग्रुप को बधाई दी एवं कैडेट्स को पुरस्कृत करके शिविर का समापन किया लखनऊ में आने पर खिताब के उत्साह से लबरेज कैडेट्स को बधाई देते हुए 67 यूपी बटालियन एनसीसी के समादेशाधिकारी कर्नल पुनीत श्रीवास्तव ने कैडेट्स को सम्मानित किया और उनके मनोबल को बढ़ाया तथा भविष्य में यूनिट का नाम निरंतर ऊंचा करते रहने की प्रेरणा दी।