पीएम मोदी का अखिलेश पर हमला, बोले-लाल टोली वाले रेड अलर्ट, UP के लिए खतरे की घंटी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

पीएम मोदी का अखिलेश पर हमला, बोले-लाल टोली वाले रेड अलर्ट, UP के लिए खतरे की घंटी

पीएम मोदी का अखिलेश पर हमला, बोले-लाल टोली वाले रेड अलर्ट, UP के लिए खतरे की घंटी


संवाददाता रतन गुप्ता

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला। करीब 9600 करोड़ की लागत से तैयार गोरखपुर खाद कारखाना, एम्‍स और आईसीएमआर के रीजनल रिसर्च सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। इन लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्‍ती से मतलब है। यूपी के लिए ये खतरे की घंटी हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि लोहिया जी, जयप्रकाश जी जैसे महापुरुषों के अनुशासन को ये लोग कबसे छोड़ चुके हैं। यूपी भलीभांति जानता है कि लाल टोली वालों को सिर्फ लाल बत्‍ती से मतलब रहा है। आपके दु:ख दर्द से उनका कोई वास्‍ता नहीं। इन्‍हें सिर्फ सत्‍ता चाहिए। गुंडे माफियाओं को संरक्षण देने, आतंकवादियों को जेल से छुड़ाने के लिए। उन्‍होंने 2017 के पहले यूपी में बनी अन्‍य विपक्षी पार्टियों की मंशा पर भी सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि बस जानते थे कि गोरखपुर खाद कारखाना और एम्‍स की कितनी जरूरत थी। यहां इन संस्‍थानों की कितनी मांग हो रही थी। 

अखिलेश सरकार ने एम्‍स की जमीन देने में रोड़े अटकाए

पीएम ने नाम लिए बिना यूपी की पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार पर एम्‍स को लेकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकार ने यहां एम्‍स की जमीन देने में काफी हीलाहवाली की। जब बात आर-पार की हो गई तब सरकार ने मजबूरन जमीन दी। टाइमिंग पर सवाल उठाने वालों को भी आज का कार्यक्रम करारा जवाब है। कोरोना संकट काल में भी डबल इंजन की सरकार विकास में जुटी रही। काम नहीं रुकने दिया।

इलाज को सबकी पहुंच में लाना लक्ष्‍य

पीएम मोदी ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं अच्‍छी, सस्‍ती और सबकी पहुंच में होनी चाहिए। मैने लोगों को इलाज के लिए भटकते, अपनी जमीन गिरवी रखते देखा है। पहले सोचा जाता था कि एम्‍स जैसे संस्‍थान सिर्फ बड़े शहरों के लिए होते हैं। हमारी सरकार इसे दूर-दराज के जिलों तक ले जा रही है। गोरखपुर में एम्‍स से इंसेफेलाइटिस सहित तमाम संक्रामक बीमारियों पर अंकुश लगेगा। पिछले सात साल में 16 एम्‍स बनाने पर काम चल रहा है। हमारी कोशिश है कि हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कालेज जरूर हो। उन्‍होंने कहा कि लंबे समय तक यह पूरा क्षेत्र सिर्फ एक बीआरडी मेडिकल कालेज पर निर्भर था। आज इतना बड़ा एम्‍स बन गया। रिसर्च सेंटर की अपनी बिल्डिंग तैयार है। एम्‍स का शिलान्‍यास करने आया था तब भी कहा था कि इस क्षेत्र को दिमागी बुखार से मुक्ति दिलाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। आज उस मेहनत का असर दिख रहा है। गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में बीमारी पर 90 प्रतिशत तक अंकुश लग गया है। जो बीमार पड़ते भी हैं उनकी भी जान बचाई जा रही है। योगी सरकार के काम की तारीफ अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर हो रही है।

आयात में कमी लाई

पीएम मोदी ने कहा कि खाने के तेल के आयात के लिए हर साल करोड़ों रुपए विदेश भेजता है। पेट्रोल-डीजल के आयात को भी इथेनॉल के जरिए कम करने की कोशिश की जा रही है। पहले सिर्फ 20 करोड़ लीटर इथेनॉल तेल कंपनियों को दिया था। आज सौ करोड़ लीटर से ज्‍यादा इथेनॉल अकेले यूपी के किसान तेल कंपनियों को दे रहे हैं। पीएम योगी ने गन्‍ना किसानों के लिए लाभकारी मूल्‍य तीन सौ रुपए तक बढ़ाए जाने के लिए योगी सरकार की तारीफ की। 

*भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की। उन्‍होंने कहा कि धर्म, आध्‍यात्‍म और क्रांति का नगरी गोरखपुर के देव तुल्‍य लोगन के प्रणाम करत बानी। ये पावन धरती के कोटि-कोटि नमन। आप सब लोग जोवने खाद कारखाना और एम्‍स का बहुत दिन से इंतजार करत रहलीं आज ऊ घड़ी आ गईल बात। आप सबके बहुत बहुत बधाई। 

डबल इंजन की सरकार डबल तेजी से करती है काम

सभा में आई भीड़ देखकर गदगद पीएम मोदी ने कहा कि आपके प्‍यार और विश्‍वास से दिन-रात काम करने की ऊर्जा देता है। जब डबल इंजन की सरकार होती है तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेकनीयत से काम होता है तब आपदाएं भी बाधा नहीं बनती हैं। उन्‍होंने कहा कि आज का आयोजन इस बात का भी सबूत है कि नया भारत जब ठान लेता है तो इसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। 5 साल पहले मैं यहां एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है। ICMR के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर को भी आज अपनी नई बिल्डिंग मिली है। मैं उत्तर प्रदेश के लोगों को बधाई देता हूं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।