बेगम को भाई और बहनोई के हाथों सौंप बोला शौहर- ‘अपनी इच्छा पूरी कर लो’

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

बेगम को भाई और बहनोई के हाथों सौंप बोला शौहर- ‘अपनी इच्छा पूरी कर लो’

बेगम को भाई और बहनोई के हाथों सौंप बोला शौहर- ‘अपनी इच्छा पूरी कर लो’

मुस्लिम महिलाओं को न्याय देने के लिए लागू हुए तीन तलाक के कानून को लेकर उत्तर प्रदेश


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मुस्लिम महिलाओं को न्याय देने के लिए लागू हुए तीन तलाक के कानून को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार बेहद सख्त रवैया अपनाती है। जिसका असर यूपी पुलिस की ओर से ऐसे मामलों को लेकर जारी हुए आंकड़ों में साफ देखने को मिल जाता है, लेकिन प्रदेश सरकार की इस सख्ती के बावजूद यूपी में तीन तलाक से जुड़े मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इन मामलों के बीच यूपी के मुरादाबाद जिले से तीन तलाक से जुड़ा हुआ एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। मिली जानकारी के अनुसार, जिले में रहने वाली एक महिला का पति पिछले महीने संभल जिले से अपने परिवार वालों के साथ महिला के मायके आ गया और जबरदस्ती साथ चलने की जिद करने लगा। इस बात का जब महिला की ओऱ से विरोध किया गया तो आरोपी ने तीन तलाक बोलकर महिला को मौके पर ही तलाक दे दिया। इतना ही नहीं, महिला ने बताया कि तीन तलाक कहने के बाद उसके शौहर ने उसे अपने भाई और बहनोई के हाथों सौंप दिया और ये कह दिया कि मैंने इसे छोड़ दिया है।

‘तुम अपनी इच्छा पूरी कर लो’… कहकर भाई और बहनोई के हाथों सौंप दी पत्नी

मिली जानकारी के अनुसार, पति की ओर से बार-बार जबरदस्ती करने पर जब महिला ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया तो उसने महिला से तीन बार तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया। महिला के मुताबिक, इस दौरान पति यानी उसके शौहर के साथ शौहर का भाई और बहनोई भी आया था। तीन तलाक देकर पति ने महिला को अपने भाई और बहनोई के हाथों सौप दिया और कहा कि ‘मैंने तो इसको छोड़ दिया है, अब तुम लोग इससे अपनी इच्छा पूरी कर लो। ऐसे ही हलाला भी हो जाएगा’। अब इस मामले में पीड़िता की ओर से उसके पति समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ स्थानीय कटघर थाने में तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

दहेज मांग कर गलत काम करने का दबाव बनाता था ससुराल पक्ष

पीड़ित महिला न मामले को लेकर बताया कि साल 2022 के फरवरी माह में उसकी शादी संभल से रुकनदरी सराय से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल पक्ष की ओर से उसके पति, सास व ननद दहेज की मांग करते हुए उसे लगातार परेशान करने लगे। इस बीच ससुराल में ही बहनोई और भाई आदि लोग उस पर गलत नजर भी रखन लगे और साथ उसके पति ने उसकी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच ली और उन्हें इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देने लगा। पीड़िता की ओर से जब इसकी शिकायत सास से की गई तो उसने उस पर गलत आरोप लगाकर मारपीट शुरू कर दी और कहा कि तुम्हें यहां रहना है तो यह सब करना ही पडे़गा और परिवार के सभी लोगों को खुश रखना होगा। पीड़िता ने बताया कि उसको बच्चा भी कम समय में पैदा हुआ था और फिर इन्हीं लोगों के उत्पीड़न की वजह से बच्चे मौत हो गयी।

मारपीट कर पति ने महिला को घर से किया था बाहर

पीड़िता ने बताया कि बाते 30 अगस्त 2023 को उसके पति समेत ससुराल के अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट करके उसे घर से निकाल दिया। जिसके चलते उसे कई गंभीर चोटें आई हैं। पीड़िता का कहना है कि इन सभी हालातों के बाद से वह अपने मायके में रह रही थी। जिसके बाद बीते माह के 10 सितंबर को पति समेत कई लोग मायके आ गए और उसे जबरन अपने साथ ले जाने की कोशिश करन लगे। विरोध करने पर उसे बुरी तरह से पीटा और जान से मारने की नियत से उसके दुपट्टे से गला घोटने की भी कोशिश की।

पति बोला- ‘तुमसे धंधा कराने के लिए की थी शादी’

इस मामले को लेकर पीड़िता ने आगे बताया कि घर पहुंचे ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके आकर जमकर मारपीट की और बाद में पति ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। इश बीच पति ने बोला कि अब तुम यही रहो, मैंने तो तुमसे धंधा कराने के लिए शादी की थी। ये कहने के बाद उसका शौहर बहनोई और अपने भाई से कहने लगा कि मैंने इसे तलाक दे दिया है। अब तुम दोनों इसके साथ अपनी इच्छा पूरी कर लो, इसी के साथ हलाला भी हो जायेगा। इस दौरान पति के साथ आए दोनों ने महिला के साथ जबरन गलत काम करने की कोशिश भी की। जिसके बाद महिला उनसे किसी तरह खुद को छुड़ाकर थाने पहुंची और आरोपितों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।