पूर्व सांसद उदित राज ने रामायण पाठ को लेकर किया सरकार से सवाल, कहा ...

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

पूर्व सांसद उदित राज ने रामायण पाठ को लेकर किया सरकार से सवाल, कहा ...

पूर्व सांसद उदित राज ने रामायण पाठ को लेकर किया सरकार से सवाल, कहा...

उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूर्व सांसद उदित राज ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूर्व सांसद उदित राज ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने ने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त होने का दावा करती है, सरकार कहती है कि गुंडे यूपी से भाग चुके हैं। लेकिन उमेश पाल के साथ मौजूद दो सुरक्षा कर्मी मारे जाते हैं। इससे साफ है कि सरकार दावा जरूर करती है कानून व्यवस्था बेहतर होने का, लेकिन जमीनी हकीकत बिल्कुल अलग है।

वहीं उदित राज ने उमेश पाल हत्याकांड के बहाने सरकार पर वोटो की राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। उदित राज ने कहा कि उमेश पाल हत्याकांड का बीजेपी राजनैतिक लाभ लेना चाहती है। उदित राज ने आरोप लगाया कि हत्या से ज्यादा इस घटना को हिंदू मुसलमान बनाया जा रहा है। ताकि वोट की राजनीति की जा सके।

वहीं यूपी में नवरात्रि के मौके पर मंदिरों में डीएम द्वारा कमेटी गठित कर रामायण का पाठ कराए जाने को लेकर दिए गए सीएम योगी के आदेश पर उदित राज ने सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि यह धर्म निरपेक्ष राज्य है। यहां पर किसी अधिकारी को किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में जिम्मेदारी देना संविधान के खिलाफ है। यह धार्मिक कार्यक्रम है, इसको समाज के बीच छोड़ देना चाहिए। समाज जैसे चाहे, वैसे मनाएं। अधिकारियों को धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल करना उचित नहीं है। उदित राज ने कहा कि अगर रामायण पाठ में अधिकारियों की भूमिका तय की जाएगी तो दूसरे धर्म के लोग भी मांग उठाने लगेगे। इससे समाज में बंटवारा हो जाएगा। जो देश की एकता के लिए किसी हालत में ठीक नहीं है।