1996 में हुआ अतीक का निकाह फिर हुए पांच लड़के, जानें पत्नी शाइस्ता की पूरी कहानी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

1996 में हुआ अतीक का निकाह फिर हुए पांच लड़के, जानें पत्नी शाइस्ता की पूरी कहानी

1996 में हुआ अतीक का निकाह फिर हुए पांच लड़के, जानें पत्नी शाइस्ता की पूरी कहानी

अपराधी से विधायक और विधायक से सांसद बने अतीक अहमद से तो सभी परिचित हैं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अपराधी से विधायक और विधायक से सांसद बने अतीक अहमद से तो सभी परिचित हैं, लेकिन अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी अब 25 हजार रुपये की इनामी हो गई हैं, जिन्हें पुलिस खोज रही है। आइए खबर में आगे जानते हैं शाइस्ता परवीन की पूरी प्रोफाइल।

कब हुई थी शाइस्ता की अतीक से शादी?

अतीक अहमद का निकाह कसारी-मसारी की रहने वालीं शाइस्ता से 2 अगस्त 1996 को हुआ था। अतीक के पांच बेटे हुए. पहला बेटा उमर, दूसरा अली, तीसरा असद, चौथा अहजम और पांचवा अबान। माफिया अतीक अहमद पांच बार विधायक और एक बार का सांसद रह चुका है। अतीक 1989, 1991, 1993, 1996 और 2002 में शहर पश्चिमी सीट से लगातार विधायक चुना गया। वहीं वर्ष 2004 में फूलपुर संसदीय सीट से सांसद भी निर्वाचित हुआ। अतीक इसके पहले भी जेल में बंद था।  जमानत के बाद वो बाहर भी आया, लेकिन 2019 से अतीक अहमद लगातार जेल में बंद है और वो गुजरात के साबरमती जेल में है।

जब अतीक अहमद पहली बार जेल गया, तो उसी वक्त विधानसभा का चुनाव भी आ गया। तब उसकी ये कमान उसके बेटे उमर ने संभाली। जेल से चुनाव लड़ रहे अतीक अहमद के लिए बेटे उम्र ने प्रचार किया। वहीं, अप्रैल 2018 में अपहरण और जेल में बिल्डर मोहित अग्रवाल से मारपीट के आरोप में सीबीआई ने उमर पर दो लाख का इनाम रखा और उसने 31 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर किया। वो इस वक्त लखनऊ जेल में बंद है। वहीं जब अतीक का रसूख थोड़ा कम होने लगा, तो अतीक का परिवार राजनीति में उतरा। इसके बाद सन 2021 में अतीक के परिवार ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM जॉइन कर ली। इसके बाद अतीक के दूसरा बेटा अली पर उम्मीद जताई जा रही थी कि ओवैसी की पार्टी उसे टिकट देगी, लेकिन इसी बीच 31 दिसम्बर 2021 को अली पर अपने रिश्तेदार से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा और पुलिस से बचने के लिए वह फरार हो गया। पुलिस ने भी इस पर 50 हजार का इनाम रखा और उसने भी 31 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। वो फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

शाइस्ता ने ली बसपा की सदस्यता

माफिया अतीक अहमद की सियासी जमीन खिसक ना जाए, इसके लिए उसकी पत्नी शाइस्ता ने 5 जनवरी 2023 को मायावती की पार्टी बसपा की सदस्यता प्रयागराज में ले ली। और बसपा के टिकट से मेयर की उम्मीदवारी की तैयारी करने लगी। शाइस्ता को पूरी उम्मीद थी कि वह बसपा की टिकट से मेयर बनेंगी। उन्होंने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था। अतीक अहमद की पत्नी अब घरेलू महिला से कुशल नेता बनने की ओर चल पड़ी थीं। बसपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शाइस्ता परवीन ने भाषण भी दिया था, जिसमें वह कुशल नेता की तरह जनता को संबोधित कर रही थीं। सभी शाइस्ता परवीन के भाषण को सुन रहे थे। तब शाइस्ता परवीन कहा था कि उनका पूरा परिवार हमेशा से बहन जी (मायावती) के साथ रहा है और उन्होंने कहा था कि उनके साथ न्याय होगा।

यूं अर्श से फर्श तक आया अतीक का परिवार!

मगर इस बीच 24 फरवरी को धूमनगंज इलाके में उमेश पाल हत्याकांड हुआ, जिसमें अतीक अहमद का पूरा परिवार नामजद हो गया। और अब अतीक की पत्नी शाइस्ता 25 हजार की इनमिया हैं. वहीं, शाइस्ता का तीसरे बेटे असद पर ढाई लाख का इनाम घोषित है. वो भी फरार है। शाइस्ता का चौथा बेटा अहजम और पांचवा बेटा अबान लापता है। तो कुछ ऐसे आया अर्श से फर्श तक अतीक अहमद का परिवार।