भगवा कुर्ता पहन मस्जिद पहुंचा शख्स, इमाम ने नमाज पढ़ने से रोका, जानें वजह

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फर्रुखाबाद

भगवा कुर्ता पहन मस्जिद पहुंचा शख्स, इमाम ने नमाज पढ़ने से रोका, जानें वजह

भगवा कुर्ता पहन मस्जिद पहुंचा शख्स, इमाम ने नमाज पढ़ने से रोका, जानें वजह 

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में भगवा कलर का कुर्ता पहन नमाज पड़ने पहुंचे एक व्यक्ति


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में भगवा कलर का कुर्ता पहन नमाज पड़ने पहुंचे एक व्यक्ति को इमाम ने नमाज अदा नहीं करने दी, और उसे मस्जिद से भगा दिया। फर्रुखाबाद में रहने वाले कुंवर आसिफ अली खां ने मस्जिद के इमाम पर आरोप लगाया है कि वो नमाज पढ़ने के लिए भगवा रंग का कुर्ता पहनकर आए थे। जिसके बाद इमाम ने उन्हे मस्जिद में नमाज अदा नहीं करने दी। आसिफ अली ने आरोप लगाया है कि मस्जिद के इमाम ने उन्हे बिना नमाज अदा किए यह कहकर वहां से भगा दिया कि भगवा कुर्ता हिंदुओं का पहनावा है। यह रंग पहनकर मस्जिद आने और मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है।

बता दें कि यह मामला फर्रुखाबाद जिले के शमशाबाद थाना क्षेत्र के मस्जिद का बताया जा रहा है। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि इमाम ने उसे धमकी भी दी और कहा कि अगर यहां मुस्लिम राज होता तो बता देते कि भगवा कुर्ता पहन कर मस्जिद में आने पर क्या सजा मिलती है। इस पर कुंवर आसिफ अली खां ने कहा कि अल्लाह के दिए हुए ही सारे रंग है। इस रंग में ऐसा क्या है जो पाबंदी लगाई जा रही है।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

पीड़ित शख्स इमाम द्वारा किए गए अपमान के बाद से बहुत सदमे में है। उसका कहना है कि परिधान के रंग के आधार पर उसके साथ भेदभाव किया गया है। जो बिल्कुल भी सही नहीं है। उसने आरोप लगाया है कि धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने के उसके मौलिक अधिकार की स्वतंत्रता का हनन किया गया है।

बता दें कि कुंवर आसिफ अली खां ने इस मामले में शमशाबाद पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस का कहना है कि वो इस मामले में जांच कर रही है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।