डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में डाला अपना वोट, बोले- ज्यादा से ज्यादा मतदान करें

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में डाला अपना वोट, बोले- ज्यादा से ज्यादा मतदान करें

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में डाला अपना वोट, बोले- ज्यादा से ज्यादा मतदान करें

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है। राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधांशू त्रिवेदी और बसपा प्रमुख मायावती ने वोट अपना डाला। वहीं प्रयागराज के महर्षि बाल्मीकि इंटरमीडिएट कॉलेज में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मतदान किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से मतदान की अपील की।

37 जिलों में जारी है मतदान

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं प्रयागराज के सभी मतदाताओं से यूपी निकाय चुनाव 2023 के लिए मतदान की अपील करता हूं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के नौ मंडलों और 10 नगर निगमों के 37 जिलों में मतदान शुरू हो गया है। 10 नगर निगमों में 830 वार्डों में मतदान जारी है। इसके लिए नगर निगमों में 9,699 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी पहुंचे मतदान केंद्र

निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार सुबह 7 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। सबसे पहले वोट डालने वालों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शामिल हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी लखनऊ के महानगर बॉयज मोनफ्रंट इंटर कॉलेज में वोट डाला। जनता से विकास के लिए वोट करने की अपील की। उन्होंने नगर निगम चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत का दावा किया।

मायावती ने लखनऊ में डाला वोट

दूसरी ओर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भी गुरुवार को अपना वोट डाला और पार्टी के लिए जनता से अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद जताई। बसपा सुप्रीमो ने मीडिया से कहा कि हमारी पार्टी किसी अन्य पार्टी के समर्थन के बिना यह चुनाव अकेले लड़ रही है। हमें उम्मीद है कि हमारी पार्टी को अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी और हमें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।