जनता दर्शन में CM योगी ने सुनीं 200 लोगों की समस्याएं, कहा- सबकी समस्या का समाधान करने को सरकार प्रतिबद्ध

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

जनता दर्शन में CM योगी ने सुनीं 200 लोगों की समस्याएं, कहा- सबकी समस्या का समाधान करने को सरकार प्रतिबद्ध

जनता दर्शन में CM योगी ने सुनीं 200 लोगों की समस्याएं, कहा- सबकी समस्या का समाधान करने को सरकार प्रतिबद्ध

जनता दर्शन में सीएम योगी ने सुनीं 200 लोगों की समस्याएं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। जनता दर्शन में सीएम योगी ने सुनीं 200 लोगों की समस्याएं, कहा- सबकी समस्या का समाधान करने को सरकार प्रतिबद्ध अधिकारियों को किया निर्देशित, त्वरित व संतुष्टिपरक करें समस्याओं का निस्तारण। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दौरान लगातार तीसरे दिन जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। जनता दर्शन में योगी ने कहा कि सरकार जनता की हर समस्या के समाधान को प्रतिबद्ध है। किसी के साथ भी अत्याचार या अन्याया नहीं होने दिया जाएगा। अधिकारियों की यह सुनिश्चित करें कि हर पात्र को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं, जमीन कब्जाने वाले भू-माफिया व दबंगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो। कहा कि न्याय सबको मिलेगा, मनमानी किसी की नहीं चलेगी।

प्रशासन व अधिकारियों को दिए दिशा - निर्देश

गोरखनाथ मंदिर में बुधवार सुबह आयोजित जनता दर्शन में आए लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग मामलों से जुड़े समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र संदर्भित कर निर्देशित किया कि सभी समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध, निष्पक्ष और सन्तुष्टिपरक होना चाहिए। साथ ही आश्वासन दिया कि डरने या घबराने की बिल्कुल जरुरत नहीं है। सरकार आपके साथ है। सबकी समस्या का समाधान हर हाल में किया जाएगा। वहां मौजूद प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं पर संवेदनशीलता से ध्यान दें और उनका संतुष्टिपरक समाधान कराएं। जरूरतमंदों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाना चाहिए। अपराध से संबंधी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

200 लोगों की सुनीं समस्याएं

गोरखनाथ मंदिर परिसर में बुधवार को आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब 200 लोगों की समस्याएं सुनीं। मुख्यमंत्री कुर्सियों पर बैठे लोगों तक खुद चलकर गए। उनकी समस्याओं व शिकायतों को सुना और समझा। सबके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश देने के साथ लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। अपराध से संबंधी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

पैसों के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज

जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए कई लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी जरूरतमंद हैं, प्रशासन उनके उच्च स्तरीय इलाज का इस्टीमेट शीघ्रता से बनवाकर उपलब्ध कराएं। इस्टीमेट मिलते ही सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी।