CM योगी ने सोनभद्र को दी 414 करोड़ की सौगात, बोले- ‘जाति-मजहब की राजनीति करने वालों ने किया गरीबों का शोषण’

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

CM योगी ने सोनभद्र को दी 414 करोड़ की सौगात, बोले- ‘जाति-मजहब की राजनीति करने वालों ने किया गरीबों का शोषण’

CM योगी ने सोनभद्र को दी 414 करोड़ की सौगात, बोले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के दौरे पर है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के दौरे पर है।  यहां सीएम ने विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। सीएम ने 414 करोड़ की 217 परियोजनाएं की सौगात दी है।  सीएम योगी ने सोनभद्र को 414 करोड़ की सौगात दी है।  रॉबर्टसगंज की जनसभा में मुख्यमंत्री योगी ने संबोधित भी किया। 

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सोनभद्र में कृषि विज्ञान केंद्र बनने जा रहा है. कृषि विज्ञान केंद्र से किसानों को लाभ होगा.सोनभद्र में मेडिकल कॉलेज एक सपना था। जल्द ही सोनभद्र के पास अपना मेडिकल कॉलेज होगा। भव्य मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जारी है। अगले सत्र में मेडिकल कॉलेज में प्रवेश देंगे।  स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा देना प्राथमिकता है।  शिक्षा विभाग को तकनीकी रूप से मजबूत बनाया है। 

आगे सीएम योगी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी के देखे सपने को पूरा कर रहे हैं। 6 साल पहले शुद्ध पेयजल लोगों के लिए सपना था। आज हर घर नल योजना से घर-घर पानी पहुंचा। पाइप से आरओ का पानी आपके घर पहुंचेगा। गरीबों के लिए आवास सपना था,जिसे पूरा किया। हर गरीब को आवास,शौचालय,रसोई गैस मिला। गरीब को आयुष्मान कार्ड योजना से लाभ मिल रहा। जन कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ मिला है। 9 साल में मोदी के नेतृत्व में लंबी दूरी तय की गई। 

वैश्विक मंच पर भारत का मान सम्मान बढ़ा। आज प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर वातावरण है। हर गरीब को शासन की योजनाओं से जोड़ा जा रहा है। आज रामलला का भव्य राम मंदिर बन रहा है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा। जाति-मजहब की राजनीति करने वालों ने शोषण किया’। पहले गरीब महिलाओं, युवाओं,किसानों का शोषण । लिए 25 करोड़ जनता ही परिवार है।