चित्रकूट मे हीट स्ट्रोक से महिला की हुई मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

चित्रकूट मे हीट स्ट्रोक से महिला की हुई मौत

h


:अलग-अलग स्थानों पर हालत बिगड़ने से चार लोगों की गई जान

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

राजापुर तहसील क्षेत्र के खटवारा आजाद पुरवा निवासी चुनकाई ने बताया कि उसकी मां कुन्नी देवी (70) मंगलवार की सुबह घर से अपने नातिन सीमा पुत्री कुसुमा से मिलने बछरन गांव जाने की बात कहकर निकली थी। बताया कि वह जिस टेंपो में बैठीं थी उसके चालक ने बछरन की जगह नोनार गांव के पास उतार दिया। तेज धूप व गर्मी होने के कारण वह रास्ता भटक कर नोनार गांव के अंदर पहुंच गईं।

नोनार के ग्रामीणों ने उन्हें बछरन जाने का शार्टकट रास्ता बताया तो वह पैदल ही खेत के बगल की पगडंडी वाले मार्ग से जाने लगीं। रास्ते में ही वह बेहोश हो कर गिर गईं। महिला के पास मिले कुछ कागज के आधार पर पहाड़ी थाना प्रभारी श्याम प्रताप पटेल ने परिजनों को बुलाया। बुधवार को पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया। मृतका के पुत्र चुनकाई ने दावा किया कि उनकी मां की मौत लू लगने से हुई है। उनके पास कोई पानी या भोजन नहीं था। रास्ते में वह गर्मी से ही बेहोश हो गई थी। इसी प्रकार रैपुरा के बघौडा निवासी चुनवाद ने बताया कि उसकी पत्नी ममता (24) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। जिसका इलाज मानिकपुर में चल रहा था। बुधवार की सुबह ज्यादा तबियत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके दो पुत्र हैं।

शहर के शंकर बाजार निवासी अंजली अग्रवाल (45) की भी बुखार व पेटदर्द के चलते परिजन जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मानिकपुर के बगदरी गांव निवासी चुनकी (45) की पेटदर्द व उल्टी दस्त से मौत हो गई। पति कुमुलसी ने बताया कि दो दिन से चुनकी को पेटदर्द की शिकायत थी। मंगलवार की देर रात को ज्यादा तबियत खराब होने पर उसे सीएचसी लाए। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा शहर के गोलतालाब कुंजनपुरवा निवासी गोरे उर्फ ओमप्रकाश (35) बुधवार की दोपहर को बस्ती के मार्ग पर बेसुध पड़ा मिला। यह देखकर वहां रहने वाली ऊषा देवी ने एंबुलेंस बुलाकर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके नाक व मुंह से खून निकल रहा था।

स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि गर्मी में वह इसी तरह शराब पीकर इधर उधर घूमता था। नशे के आदी गोरे रास्ते में गिरा होगा। गर्मी की दोपहर को इस राह में सन्नाटा रहा। इससे काफी देर तक वहीं पड़ा रहने से मौत हुई होगी। सूचना पर पुलिस ने शव का पंचनामा कराया है।